इस होटल में इंसान नहीं बल्कि रोबोट परोसते हैं खाना, बेहतर है सुविधा

इस होटल में इंसान नहीं बल्कि रोबोट परोसते हैं खाना, बेहतर है सुविधा

आजकल तकनीक से बहुत कुछ संभव हो पाया है। आपने आज तक कई होटल में रुके होंगे लेकिन आज हम आपको एक अजीब होटल के बारे में बताने जा रहे है। अक्सर देखते हैं कि होटल के बाहर कोई न कोई इंसान स्वागत के लिए खड़ा होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे बताने जा रहे हैं जहां इंसान नहीं बल्कि रोबोट स्वागत करता है।

रोबोट परोसते हैं लोगों का खाना

इस होटल में आपको रिसेप्शन पर भी रोबोट ही मिलेगा। यह रोबोट रूम के अंदर की सारी जरूरतों को पूरा करते हैं। यह आपके दिए हुए हर ऑर्डर को फॉलो करते हैं। इन रोबोट की वजह से कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। यह रोबोट सभी काम बहुत अच्छे तरीके से करते है। 


यह रोबोट जापानी, अंग्रेजी और चीनी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इस होटल में रहने की फीस 72 डॉलर है। होटल के मालिक का कहना है कि इन रोबोट के जरिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल एक अलग तरीके से किया जाता है।


इन रोबोट पर टच स्क्रीन और फेशियल रिकॉगनीशन सिस्टम लगाया गया है। मेहमानों को चेक-इन करने के लिए इन रोबोट के टच पैनल स्क्रीन पर अपनी जानकारी भरनी होती है। 


बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर स्वभाव से काफी चंचल होता है। वह एक जगह स्थिर होकर बैठना पसंद नहीं करता है। साथ ही नकल करने में भी बंदर आगे रहता है। एक बार पता लग जाने के बाद बंदर उस कार्य को करने में देर नहीं करता है। यह वीडियो प्रमाण है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। वीडियो में व्यक्ति को बंदर के साथ मस्ती करना महंगा पड़ा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पार्क में बंदर आराम फरमा रहा है। वह बेहद शांत है। इससे साफ़ पता चलता है कि वह मंत्रणा कर रहा है। तभी एक व्यक्ति भी पार्क में आ जाता है।

यह पार्क मॉल के बेहद नजदीक है। इससे पता लग रहा है कि बंदर खाने-पीने की साथ ठंडी हवा के लिए पार्क में आता है। तभी व्यक्ति बंदर के पास आकर बैठ जाता है और बंदर के साथ मस्ती करने लगता है। व्यक्ति इधर-उधर अपनी नजर घुमाता है, तो व्यक्ति की नजर एक डंडे पर पड़ती है। वह डंडे को उठाकर लाता है और बंदर को डंडे से कैसे पीटा जाता है। इसकी ट्रेनिंग देने लगता है।

इसी क्रम में वह कई बार बंदर को डंडे से मारना सिखाता है। हालांकि, इसमें वह सफल नहीं हो पाता है। जब कई बार भी मारने के बाद वह बंदर को नहीं सीखा पाता है, तो डंडा छोड़ देता है। बंदर भी इसी फ़िराक में था। जैसे ही व्यक्ति डंडा छोड़ता है। उसी समय बंदर डंडा उठाकर जोर की लगाता है। इससे व्यक्ति की बोलती बंद हो जाती है। वहीं, आसपास खड़े सभी लोग व्यक्ति की बचकानी हरकत देखकर हंसने लगते हैं।  डंडे की चोट से व्यक्ति के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है।