लखनऊ के यहियागंज मार्केट के एक कारोबारी की पत्नी व बच्चा कोरोना संक्रमित

लखनऊ के यहियागंज मार्केट के एक कारोबारी की पत्नी व बच्चा कोरोना संक्रमित

लखनऊ के यहियागंज मार्केट के एक कारोबारी की पत्नी व बच्चा संक्रमित निकला है. इसके बाद टीम मार्केट सैनिटाइज करने पहुंची तो हड़कंप मच गया. कारोबारी को होम क्वारंटीन कर दिया गया. साथ ही 30 से अधिक दुकानों को बंद करा दिया गया.

मार्केट में आर्टिफिशियल ज्वैलरी, प्लास्टिक आइटम व घड़ी की दुकानें हैं. चौक निवासी जिस कारोबारी को क्वारंटीन किया गया, वह चश्मे बेचता है. मार्केट में जिस हिस्से की दुकानें बंद की गईं, वहां आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है । टीम ने दोपहर से शाम तक मार्केट को सैनिटाइज किया.

चार माह के मासूम सहित 21 ने दी कोरोना को मात

सोमवार को चार माह के मासूम सहित 21 लोगों ने कोरोना को मात दे दी. केजीएमयू से 14, एसजीपीजीआई से पांच व लोक बंधु अस्पताल से दो लोग डिस्चार्ज हुए. केजीएमयू से डिस्चार्ज मरीजों में चार माह का बच्चा भी है. इंदिरानगर निवासी मासूम को 24 जून को भर्ती किया गया था.

मेडिसिन विभाग के डाक्टर डी हिमांशु ने बताया कि बच्चे की दोनों रिपोर्ट नकारात्मक आ गई है. इसी तरह 48 वर्षीय आदमी को 16 जून को भर्ती कराया गया था. इसी तरह एक्सीडेंट में घायल बाराबंकी की गर्भवती महिला की रिपोर्ट अब नकारात्मक हो गई है, जबकि उसके बच्चे की मृत्यु हो गई थी. टीबी पीड़ित हरदोई की गर्भवती महिला को भी डिस्चार्ज किया गया.