प्रयागराज में कोरोना के एकलौते मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

प्रयागराज में कोरोना के एकलौते मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

मुहम्मद गुफरान/प्रयागराज: जहां देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का ग्राफ नीचे गिरने का नाम नहीं ले रहा है वहीं यूपी के प्रयागराज से राहत की समाचार सामने आई है। उत्तर प्रदेश का सबसे ज्यादा आबादी वाला जिला प्रयागराज वैसे कोरोना से पूरी तरह से मुक्त हो गया है। जिले के एकलौते कोरोना पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी नेगिटिव आई है जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

आपको बता दें कि तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद प्रयागराज पहुंचे इंडोनेशिया के इस जमाती को पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास स्थित अब्दुल्ला मस्जिद से  खोज निकाला था। जिसके बाद उसे क्वारंटीन सेंटर भेजा गया था व उसके सैंपल जाँच के लिए भेजे गए थे।

जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पांच अप्रैल को उसे कोविड -19 के उपचार के लिए कोटवा बनी में बनाये गए लेवल-वन के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरीन जमाती का दूसरा टेस्ट कराया गया जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन इसके बाद भी डॉक्टरों ने गुरुवार को तीसरी रिपोर्ट के लिए सैंपल  भेजे थे, जिसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। वैसे अब  प्रयागराज में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।

प्रयागराज जिले को कोरोना मुक्त कराने में प्रशासन ने  कड़ी मेहनत की है। इसमें राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य व नगर निगम के साथ ही अन्य विभागों व संगठनों ने पूरी मदद की है साथ ही लोगों ने भी संयमित ज़िंदगी शैली अपनाकर व लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर ये मुकाम हासिल किया है।

सीएमओ डाक्टर जी। एस। वाजपेयी के मुताबिक अब प्रयागराज पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। उन्होने बोला कि आगे की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य महकमा भी तैयार है।