CAA को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दिया ये बड़ा बयान

CAA को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दिया ये बड़ा बयान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को विपक्ष के नेताओं को यह साबित करने का चैलेंज दिया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का मुस्लिम समुदाय पर प्रतिकूल असर पड़ेगा. 

 

येदियुरप्पा ने बोला है नागरिकता संशोधन कानून की वजह से देश में हमारे मुस्लिम भाइयों पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने बोला कि मुस्लिम भाइयों को इससे डरने की जरा भी जरूरत नहीं है.

दरअसल, कांग्रेस पार्टी व अन्य विपक्षी दल दुर्भावना की वजह से मुस्लिम भाइयों में भ्रम पैदा करने का कोशिश कर रहे हैं. यही समझाने के लिए बीजेपी ने घर-घर जाकर नागरिकता संशोधन अधिनयम के समर्थन में अभियान चलाने का निर्णय लिया है. येदियुरप्पा ने बोला है कि पार्टी ने देश भर में तीन करोड़ लोगों व प्रदेश में 30 लाख घरों तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने विपक्ष के नेताओं को चुनौती दी है कि वे देश की आवाम के समक्ष यह साबित करें कि इसका मुस्लिम समुदाय पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने बोला हम लोग ऐसी जगहों का भी दौरा करेंगे जहां मुस्लिम समुदाय बड़ी तादाद में रहता है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि CAA के तहत पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान व बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना सहकर हिंदुस्तान आने वाले हिन्दू, सिख, पारसी, जैन, बौद्ध व ईसाई को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है.