बिहार के शिक्षा मंत्री ने पद से दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद मिला था पद

बिहार के शिक्षा मंत्री ने पद से दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद मिला था पद

पटना। बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने बृहस्पतिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद चौधरी को मंत्री बनाए जाने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था। राज्य की नीतीश कुमार कैबिनेट में एक मंत्री के तौर पर शपथ लेने के तीन दिन बाद ही चौधरी ने इस्तीफा दे दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चौधरी को शपथ ग्रहण के एक दिन बाद मंगलवार को प्रभार आवंटित किया गया था। 

उन्होंने अपराह्न एक बजे प्रभार संभालने के तत्काल बाद अपना इस्तीफा भेज दिया। चौधरी मुख्यमंत्री कुमार के नेतृत्व वाले जदयू के सदस्य हैं। वह बिहार कृषि विश्वविद्यालय, भागलपुर में शिक्षकों और तकनीशियनों की नियुक्ति में कथित अनियमितता के पांच वर्ष पुराने एक मामले में आरोपी हैं। वह इस विश्वविद्यालय के कुलपति रहे हैं। चौधरी हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में तारापुर सीट से निर्वाचित हुए हैं।


यूपी में कोविड-19 को एक बार फिर कठोर दिशा निर्देश हुई जारी

यूपी में कोविड-19 को एक बार फिर कठोर दिशा निर्देश हुई जारी

लखनऊ: कोविड-19 महामारी के तीसरे खतरनाक दौर को देखते हुए केन्द्र सरकार की गाइड लाइन पर यूपी सरकार ने जारी कर दिया हैं दिया कोविड-19 से निपटने को लेकर कड़े निर्देश. बोला गया कि यदि पालन नहीं किया किसी ने तो मुकदमे से कोई नहीं बच सकता. सितम्बर से लगातार मौसम में परिवर्तन और कोविड-19 के तीसरे कहर की बढ़त को देखते हुए. उत्तर प्रदेश सरकार ने कई बड़े निर्णय किये हैं. यदि सभी मिलकर ध्यान नहीं दिया और निर्देशों पालन में ढिलाई बरती तो लॉक डाउन दुबारा लगने की नौबत आ सकती हैं.

यह हैं मुख्य 8 आदेश

1 विवाह कार्यक्रम के लिए दिशा निर्देश जारी

2 विवाह में 100 लोग सीमित, बैंड और डीजे पर रोक

3 मैरिज होम की क्षमता 100 तो 50 लोग ही होंगे शामिल

4 उल्लंघन पर होगा केस

5 विवाह में बुजुर्ग, बीमार को आमंत्रित नहीं किया जाएगा

6 कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर धारा 144 और 188 के अनुसार कार्रवाई

7 घर में विवाह है तो जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं लेनी होगी

8 संबंधित थाने में विवाह कार्यक्रम की जानकारी देनी होगी.


सीएम केजरीवाल ने जारी किया आदेश, Corona अस्पतालों में तैनात होंगे MBBS छात्र       कोरोना के बढ़ते मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली, महाराष्ट्र, असम और गुजरात सरकार को फटकारा       इस वजह के चलते Lucknow-Delhi के बीच चलने वाली Tejas Express आज से बंद       India की हर्ड इम्युनिटी से Covid-19 हो रहा पस्त       सबसे लंबे समय तक असम के मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई का 84 वर्ष की आयु में मृत्यु       अमरीकी दवा कंपनी ने कोविड-19 वैक्सीन के प्रयोग की मांगी इजाजत       महात्मा गांधी के पड़पोते की कोविड-19 से मौत       अमेरिका से अच्छे रिश्तों की आस में Taiwan ने उठाया यह कदम       Joe Biden को Vladimir Putin अभी भी नहीं मानते अमेरिकी राष्ट्रपति       अपने भतीजे की इस समाचार से टेंशन में है उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन       AstraZeneca ने Covid-19 संकट के बीच डोज को लेकर किया ये बड़ा दावा       NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर हमला       भिवंडी से लापता 3 युवकों की मिली लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक       भाजपा नेता जुल्फिकार कुरैशी की सरेआम गोली मारकर हत्या       Jhalawar: बलात्कार के आरोपी व्यक्ति ने फांसी लगाकर दी जान       डकैती की योजना बनाते दो स्त्रियों सहित सात लोग गिरफ्तार       भारतीय स्टेट बैंक में है खाता तो बैंक ने दी ये अहम जानकारी       अगले वर्ष मई में लॉन्च हो सकता है LG Stylo 7, लीक हुई डिज़ाइन       इतना सस्ता हुआ Oppo का ट्रिपल कैमरा, आज ही करे ऑर्डर       आरबीआई के एक सुझाव से इस बैंक ने मचाई शेयर मार्केट में धूम