हिंदुस्तान व ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे इस वनडे मैच के दौरान हो रहा है ये विरोध प्रदर्शन, जाने कारण

हिंदुस्तान व ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे इस वनडे मैच के दौरान हो रहा है ये विरोध प्रदर्शन, जाने कारण

हिंदुस्तान (India) व ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के बीच मुंबई में पहले वनडे पर भी संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) व एनआरसी (NRC) की छाया रही।

 वानखेड़े स्‍टेडियम (Wankhede Stadium) में मैच के दौरान कुछ दर्शकों ने सीएए का विरोध किया। वहीं यह जानकारी भी मिली है कि विरोध-प्रदर्शन की संभावना के चलते काले रंग के कपड़ों को बैन कर दिया गया है। लेकिन मैच के दौरान कई दर्शक काले रंग की टी-शर्ट में नजर आए। स्‍टेडियम के एक स्‍टैंड में कुछ दर्शकों ने जरूर अपनी टी शर्ट पर लिखे अक्षरों को मिलाकर सीएए, एनपीआर व एनआरसी का विरोध किया। ये दर्शक सफेद टी शर्ट पहने हुए थे व उन्‍होंने एक कतार बनाकर अपना विरोध जताया।

गुवाहाटी टी20 में भी लगे थे नारे
इससे पहले श्रीलंका के विरूद्ध गुवाहाटी टी20 के दौरान दर्शकों ने सीएए के विरोध में मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल व हिमंत बिस्‍व सरमा के विरूद्ध नारेबाजी की थी। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। मुंबई भी इससे अछूता नहीं है। वहां पर लोग लगातार सड़कों पर उतरकर विरोध जता रहे हैं।
 

वानखेड़े स्‍टेडियम में संशोधित नागरिकता कानून के विरूद्ध प्रदर्शन हुआ।



इसी बीच नॉर्थ स्‍टैंड गैंग-वानखेड़े नाम के एक टि्वटर एकाउंट ने बताया कि स्‍टेडियम में काले कपड़े पहनकर जाने पर प्रवेश नहीं मिल रहा है। इसमें लिखा, 'महत्‍वपूर्ण जानकारी- जो लोग इंडिया बनाम ऑस्‍ट्रेलिया मैच के लिए आ रहे हैं वे काले रंग की टीशर्ट पहनकर न आएं। ऐसे कपड़े पहनने पर सुरक्षा कारणों से प्रवेश रोका जा रहा है। ' लेकिन मैच के दौरान कई दर्शक काले रंग की टीशर्ट में नजर आ रहे थे।
 

वानखेड़े स्‍टेडियम में काले कपड़ों पर रोक के बारे ट्वीट सामने आया।



वहीं मैच में भारतीय टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 255 रन पर सिमट गई। उसकी ओर से सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 74 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्‍टार्क ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लिए।