मार्च पहले सप्ताह में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को मिलेगा नया सचिव

मार्च पहले सप्ताह में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को  मिलेगा नया सचिव

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को मार्च के पहले सप्ताह में नया सचिव मिलेगा. एसोसिएशन एपेक्स काउंसिल की बुधवार को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया. इसके अतिरिक्त कई अन्य बिंदुओं पर भी निर्णय लिया गया. इस दौरान कई मुद्दों पर सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई.

विज्ञापन

 एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के दूसरे दिन सबसे पहले सचिव पद को लेकर चर्चा हुई. निवर्तमान सचिव महिम वर्मा के बीसीसीआई उपाध्यक्ष बनने के बाद से यह पद खाली है. इसको लेकर काउंसिल सदस्यों ने जल्द निर्णय लेने की मांग रखी. उन्होंने बोला कि एसोसिएशन में बड़ी संख्या में लोग हैं, जो सालों से क्रिकेट के लिए कार्य कर रहे हैं.

उन्हें अब कार्य करने का मौका दिया जाना चाहिए. सचिव पद पर हालांकि किसी नाम पर सहमति नहीं बन सकी. इसको लेकर सदस्यों में नोकझोंक भी हुई. इसके बाद काउंसिल ने मार्च के पहले सप्ताह तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करने का निर्णय लिया. 

सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बोला कि जिला स्तर क्रिकेट में सुधार के लिए सभी जिलों से सुझाव व प्रस्ताव मांगे जाएंगे. उन्होंने क्रिकेट ट्रेनिंग सेंटर और एकेडमी के लिए जगह चिह्नित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी.

काउंसिल ने बोला कि प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने व लोकल अंपायर, कोच, स्कोरर और अन्य सपोर्ट स्टाफ की गुणवत्ता के स्तर में सुधार लाने के लिए कार्यशाला आयोजित की जाएगी. सदस्यों ने विज्जी ट्रॉफी आयोजित करने को लेकर भी चर्चा की. एजीएम मार्च में कराने पर भी सहमति बनी. 

खर्च को लेकर हुई खींचतान
मीटिंग के दौरान खर्च को लेकर सदस्यों में खींचतान हुई. ज्यादातर सदस्यों ने खर्च में पारदर्शिता न होने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने मनमाने तरीका से खर्च पर भी नाराजगी जताई. सदस्यों ने सामान खरीद व टूर के दौरान होने वाले खर्च की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए. उन्होंने बोला कि बीसीसीआई ने वेंडर को इंपैनल किया है.

टीमों के प्रदर्शन की समीक्षा 
मीटिंग में एपेक्स काउंसिल ने बोर्ड ट्रॉफी में प्रदेश की सभी टीमों के प्रदर्शन की समीक्षा भी की. उन्होंने रणजी टीम के प्रदर्शन पर नाराजगी जताई. उन्होंने बोला कि पिछले वर्ष पहली बार खेलने उतरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि पिछले वर्ष प्लेट से इस वर्ष प्रमोट होने से भी टीम के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ा है.