शाकिब अल हसन के बाद अब बीसीबी कर रहा अंपायरों की किरदार की जांच

शाकिब अल हसन के बाद अब बीसीबी कर रहा अंपायरों की किरदार की जांच

इन दिनों ढाका प्रीमियर लीग चर्चा में है. हाल ही टूर्नामेंट में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने मैदान पर गुस्सा करते हुए स्टंप को लात मारी थी और अंपायर के साथ गलत व्यवहार किया था. इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन पर कार्यवाही करते हुए जुर्माने के अतिरिक्त तीन मैचों का बैन भी लगाया है. शाकिब अल हसन ढाका प्रीमियर लीग में खेल रहे थे और उन्होंने अंपायर के निर्णय से नाराज होकर विकेटों पर लात मार दी थी. हालांकि बाद में शाकिब ने बाद में इस पर माफी भी मांग ली थी. शाकिब के बाद अब ढाका प्रीमियर लीग के अंपायर भी मुश्किल में नजर आ रहे हैं.

अंपायरों की किरदार की जांच
रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ढाका प्रीमियर लीग के अंपायरों की किरदार की जाँच कर रहा है. अंपायरों पर जान-बूझकर गलत निर्णय देने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि बीसीबी ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो अंपायरों की किरदार की जाँच कर रही है. इतना ही नहीं यदि अंपायर जाँच में दोषी पाए गए तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ढाका की क्रिकेट कमेटी और बीसीबी ने ढाका प्रीमियर लीग के 9 कप्तानों से बात की है और अंपायरिंग के बारे में उनकी राय जानी है.

अंपायरों के स्तर में सुधार जरूरी
रिपोर्ट के अनुसार, जाँच कमेटी के अध्यक्ष और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर शेख साहिल ने बताया कि अब तक 6 कप्तानों से बात हो चुकी है औार 3 कप्तानों से वार्ता होना बाकी है. शेख साहिल ने बताया कि अंपायरिंग पर बहुत ज्यादा अधिक चर्चा हो रही है. रिपोर्ट के अनुसार, जिन कप्तानों से बात हुई है उनका बोलना है कि अंपायरों के स्तर में सुधार महत्वपूर्ण है. शेख साहिल ने बताया कि उन्होंने कप्तानों से टकराव से बचने के लिए सुझाव भी मांगे हैं.

जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी होगी
शेख साहिल ने बताया कि उन्होंने कप्तानों की बात सुनी और अभी तीन कप्तानों से बात होना शेष है. साथ ही उनका बोलना हे कि बांग्लादेश ने क्रिकेट में बहुत ज्यादा अधिक तरक्की की है और अंपायरिंग के मोर्चे पर भी यही चाहते हैं. उनका बोलना है कि यदि अंपायरों की किरदार पर प्रश्न उठेंगे तो आवश्यकता पड़ने पर उनपर भी कार्रवाई भी होगी.


Ind vs SL 3rd ODI LIVE Streaming: वनडे सीरीज का आखिरी मैच

Ind vs SL 3rd ODI LIVE Streaming: वनडे सीरीज का आखिरी मैच

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज यानी 23 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा। ये इस वनडे सीरीज का ही आखिरी नहीं, बल्कि साल 2021 का भारत का आखिरी वनडे मैच होगा, जिसे भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में खेलने वाली है। वैसे तो ये सीरीज भारत ने 2-0 से जीत ली है, लेकिन टी20 सीरीज से पहले होने वाला ये मैच एक तरह ऑडिशन की तरह है। ऐसे में इस खास मुकाबले को आप कब, कहां और कितने बजे से किस चैनल पर लाइव देख सकते हैं, इसके बारे में जान लीजिए...

कब खेला जाएगा भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे मैच?

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच शुक्रवार 23 जुलाई को खेला जाएगा।

भारत बनाम श्रीलंका: तीसरा वनडे मैच कहां खेला जाएगा?


भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Ind vs SL 3rd ODI मैच कितने बजे से शुरू होगा?

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। श्रीलंका का लोकल टाइम भी उस समय इतना ही होगा, क्योंकि दोनों देशों के समय में कोई अंतर नहीं है। इस मैच में ढाई बजे टॉस होगा।

भारतीय टीम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार 2021 में अपना मुकाबला खेलने उतरेगी। ऐसे में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली इस वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में भी इस मुकाबले का प्रसारण होना है। सोनी टेन 1 और सोनी टेन 1 HD, सोनी सिक्स और सोनी सिक्स HD, सोनी टेन 3 (हिंदी) और सोनी टेन 3 HD (हिंदी), सोनी टेन 4 और सोनी टेन 4 HD (तमिल और तेलुगु) पर इसे लाइव देखा जा सकेगा।

India vs Sri Lanka 3rd ODI मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव की वेबसाइट और Sony LIV एप पर देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप Jio के ग्राहक हैं तो इसे Jio TV एप पर भी लाइव देख सकते हैं। वहीं, अगर आपको इस महामुकाबले से जुड़ी रोचक खबरें पढ़नी हैं, आंकड़ों के बारे में जानना या फिर अन्य दिलचस्प खबरें इस मैच से जुड़ी आपको पढ़नी हैं तो फिर आप दैनिक जागरण के क्रिकेट सेक्शन पर क्लिक कर सकते हैं।