इस मौसम के लिए बेहतरीन है ये मेकअप टिप्स

इस मौसम के लिए बेहतरीन है ये मेकअप टिप्स

खूबसूरत दिखने की चाहत को पूरा करने के लिए महिलाऐं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इसी के साथ ही मेकअप का सहारा भी लिया जाता है ताकि आकर्षक दिखा जा सकें। लेकिन मेकअप करते समय जरूरी हैं कि मौसम का ध्यान रखा जाए क्योंकि मौसम के अनुसार किया गया मेकअप आपका आकर्षण बढाने का काम करता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए इस मौसम में अपनाए जाने वाले कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में।

आईशैडो मेकअप
इस साल जो शैडो मेकअप ट्रैंड में है वह आप को सुपर कूल और लाइट मेकअप का एहसास देगा। गरमी के मौसम में महिलाएं हैवी मेकअप को अवौइड करती हैं खासकर आंखों का। इसमें आप शिमरी गोल्ड शेड के साथ पिंक लाइनर इस्तेमाल करके अपने लुक को सुपर कूल बना सकती हैं। अगर आप की पर्सनैलिटी पर सिर्फ हल्के कलर्स ही अच्छे लगते हैं तो आप क्रीम कलर का आईशैडो इस्तेमाल कर सकती हैं।

हाइलाइटर मेकअप
होलोग्राफिक हूज हाइलाइटर की खास बात यह होती है कि यह धूप में आकर अलग रंग से हाइलाइट होता है। अगर आप एक्सपैरिमेंट करना पसंद करती हैं, तो आप इस समर सीजन रेनबो हाइलाइटर कैरी कर सकती हैं। अगर आप ने ब्लू कलर का हाइलाइटर अप्लाई किया है तो वह धूप में पर्पल रंग में बदल जाता है। इस तरह का हाइलाइटर लंच डेट के लिए परफैक्ट रहता है।

लिपस्टिक समर ट्रैंड
जब ट्रैंड की बात हो रही है तो 2019 के कुछ ऐसे बेहतरीन लिपस्टिक शेड्स हैं, जो आप को बौसी लुक देंगे जैसे कि फ्लेमिंगो पिंक। लिप्स को परफैक्ट कलर देकर अपने बोरिंग डे को रौकिंग बना सकती हैं। अब हर किसी को रैड कलर अच्छा लगे, जरूरी नहीं है, पर फ्लेमिंगो पिंक कलर एक ऐसा शेड है, जो हर तरह के कपड़ों पर जंचता है। यदि आप पूल पार्टी की शौकीन हैं तो आप ब्राइट पिंक कलर का शेड लगा कर पूल साइड पार्टी को और ज्यादा रौकिंग बना सकती हैं।

आईलाइनर मेकअप
समर एक ऐसा मौसम है, जिस में आप आईलाइनर (Eye Liner) के साथ भी ऐक्सपैरिमैंट कर सकती हैं, यलो, पिंक, ब्लू आदि इस समर के लिए परफैक्ट आईलाइनर हैं। आईलाइनर (Eye Liner) आप के लुक को रीडिफाइन करने में मदद करता है। क्लासिक विंग तो सभी ने खूब अपनाया होगा, लेकिन अब यह विंग अपडेट हो कर ग्राफिक आर्ट में आ गया, जिस में आप 2 लेयर के साथ आईलाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं। कैट आईलाइनर को अच्छा बनाने के लिए हमेशा गीले आईलाइनर का इस्तेमाल करें। कैट आईलाइनर के लिए आप पहले व्हाइट लाइनर लगाएं उस के ऊपर इलैक्ट्रिक ब्लू शेड्स के साथ पेयर करें।