अनावरण समारोह में मौजूद रहेगी पूरी भारतीय क्रिकेट टीम

अनावरण समारोह में मौजूद रहेगी पूरी भारतीय क्रिकेट टीम

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) 12 सितंबर को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर फिरोजशाह कोटला में स्टैंड का अनावरण करेगी और इस अवसर पर पूरी भारतीय क्रिकेट टीम मौजूद रहेगी. आपको बता दें कि गुरुवार को ही फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का भी नया नामकरण किया जाएगा.

इस स्टेडियम को अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष रह चुके थे. अरुण जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस अनावरण समारोह में खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे.

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, 'कोहली के नाम पर डीडीसीए द्वारा स्टैंड का अनावरण होगा, उस समय खिलाड़ी भी वहां मौजूद रहेंगे. शुक्रवार को धर्मशाला जाने से पहले टीम के खिलाड़ी गुरुवार को राजधानी दिल्ली में होंगे.'

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 15 सितंबर को धर्मशाला में, 18 सितंबर को मोहाली में और 22 सितंबर को बेंगलुरु में भारतीय टीम के साथ टी-20 मैच खेलने हैं.

टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा.