मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खें के जरिये अपनी खूबसूरती मेनटेन करती है अदा खान

मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खें के जरिये अपनी खूबसूरती मेनटेन करती है अदा खान

प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक नागिन की एक्ट्रेस अदा खान की खूबसूरती के बहुत ज्यादा फैन्स हैं. खूबसूरत के साथ-साथ वह फिट भी हैं. अदा खान ने बहुत ज्यादा सारी सीरियल्स में कार्य किया है. खूबसूरती की बात करें तो इनका कोई जवाब नहीं है. अदा खान ने एक साक्षात्कार में बताया कि वह अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं. उन्होंने बताया कि वह मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खें आजमाती हैं. इन चीजों से उनकी स्किन का ग्लो बढ़ता है व किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है. यदि आप भी अदा खान जैसी स्किन चाहती हैं तो आपको उनके बताए टिप्स को जरूर अनुसरण करें.

Image result for अदा खान

एलोवेरा:
अदा खान ने बताया कि वह अपनी स्किन के लिए एलोवेरा कारागार का प्रयोग करती हैं. एलोवेरा कारागार में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्किन के ग्लो को बढ़ाने में मदद करता है.साथ ही एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल व एंटी-फंगल गुण उपस्थित होते हैं जो स्किन को बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करते हैं.

गुलाब जल:
अदा खान ने बताया कि वह ग्लोइंग स्किन के लिए गुलाब जल का प्रयोग करती हैं. गुलाब जल स्किन पर उपस्थित धू-मिट्टी, प्रदूषण व गंदगी को साफ करने में मदद करता है. साथ ही गुलाब जल का प्रयोग स्किन के पोर्स में उपस्थित गंदगी को भी साफ करता है. इसके अतिरिक्त इसका प्रयोग स्कीन को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है.

स्किन के लिए एलोवेरा के अन्य लाभ:

– स्किन के ग्लो को बढ़ाता है.
– एलोवेरा का प्रयोग सनबर्न को कम करने में मदद करता है.
– स्ट्रेच मार्क्स को कम करने के लिए एलोवेरा लाभकारी होता है.
– टैनिंग हटाने के लिए एलोवेरा कारागार बहुत ज्यादा फायदेमं होता है.
– एलोवेरा कारागार की मदद से बालों का झड़ना कम होता है.
– डैंड्रफ कम करने में भी एलोवेरा मदद करता है.
– एलोवेरा कारागार बालों के विकास में मदद करता है.
– एलोवेरा कारागार बालों के लिए कंडीशनर की तरह कार्य करता