मात्र एक अंडा रोक सकता है आपके टूटते हुए बालो की समस्या को, बस करे यह

मात्र एक अंडा रोक सकता है आपके टूटते हुए बालो की समस्या को, बस करे यह

प्रोटीन की कमी में अक्सर बाल निर्बल होकर टूटने लगते हैं। बालों के टूटने से अक्सर लोग परेशान रहते हैं व इसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। इसके लिए आप महंगे हेयर प्रोडक्ट का प्रयोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस कठिनाई को बिना पैसे खर्च किए घर पर बने हेयर पैक से समाप्त कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसा ही हेयर पैक बताने जा रहे हैं जिसे आप घर पर सरलता से बना सकते हैं।

इसके लिए आपको चाहिए-
एक अंडा- इसमें उपस्थित प्रोटीन बालों को मजबूती देता है व इनके टूटने की कठिनाई कम करता है।
दो ग्रीन टी बैग – ये आपके बालों की खूबसूरती बढ़ाने में मदद करेगी व इन्हें बनाएगी शाइनी।

ऐसे करें इसे तैयार व इस्तेमाल-

सबसे पहले 2 ग्रीन टी बैग लें व इसे एक कप पानी में डालकर उबाल लें। ठंडा होने पर इसे छान लें। अब कटोरी में एक अंडा फोड़कर अच्छी तरह फेंट लें। इसमें 3 से 4 चम्मच ग्रीन टी का पानी ( जो आपने छानकर रखा है) मिलाएं।

बालों को पहले अच्छी तरह कंघी करके सुलझा लें। अब ब्रश की मदद से इस पैक को सारे सिर पर अच्छी तरह लगाएं। सूखने के बाद इसे धोकर शैम्पू कर लें। सप्ताह में दो बार इस हेयर पैक का प्रयोग करें।

इसके अलावा, आप अंडे की मदद से एक ऐसा हेयर पैक भी बना सकते हैं जिससे डैंड्रफ की कठिनाई समाप्त हो सकती हैं। इस पैक के लिए सबसे पहले अपने बालों की लंबाई के हिसाब से कुछ मेथी के दाने लें व इन्हें रातभर पानी में भिगोकर रखें। प्रातः काल पीसकर इसका पेस्ट बना लें व इसमें अंडा मिलाएं। इसे सारे सिर पर लगाएं। करीब आधे घंटे बाद इसे धोकर शैम्पू कर लें। इससे बालों की ग्रोथ में भी मदद मिलेगी।