दूसरे सेमीफाइनल में आज आमने सामने होंगे इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया, जानिये कैसा रहेगा आज का मुकाबला

दूसरे सेमीफाइनल में आज आमने सामने होंगे इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया, जानिये कैसा रहेगा आज का मुकाबला

विश्व कप क्रिकेट 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होने जा रहा है व यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से एजबेस्टन में प्रारम्भ होगा। मेजबान टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव जरूर रहेगा व इसकी वजह यह भी है कि वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा उन्हें 11 व फिर लीग राउंड में 64 रन से हराया गया था, ऐसे में आज भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

हालांकि दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी यह जानती है कि इंग्लैंड की टीम को हल्के में कतई भी नहीं लिया जा सकता है व ऑस्ट्रेलिया पांच बार दुनिया कप ट्राफी पहले ही अपनी नाम कर चुकी है। वहीं आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इंग्लैंड ने अब तक कभी दुनिया कप अपने नाम नहीं किया है व उसके पास अपने घर में खेलकर ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौका भी है। जो भी टीम आज जीत दर्ज करेगी उसका मुकाबला फाइनल में 14 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा।

इस प्रकार रहेगी दोनों टीमें

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन व जेसन बेरहेनड्रॉफ।

इंग्लैंड

जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, ओएन मॉर्गन (कप्तान), जॉस बटलर (विकेट कीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड व जोफ्रा आर्चर।