लम्बे बालों कि चाहत है तो जरुर जान ले इनकी केयर करने के लिये यह टिप्स

लम्बे बालों कि चाहत है तो जरुर जान ले इनकी केयर करने के लिये यह टिप्स

लड़का हो या लड़की लम्बे बालों कि चाहत तो सभी को होती हैं। हांलाकि लड़के अपने बालों पर उतना ध्यान नहीं देते हैं जितना की लड़कियां देती हैं। लड़कियां अपने बालों को लंबा करने के लिए कई तरीके आजमाती हैं। लेकिन फैशन के चक्कर में अक्सर देखा गया हैं कि लड़कियां कुछ गलतियां कर बैठती है जिसकी वजह से बालों की ग्रोथ नहीं हो पाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जो बालों को लंबा करने में आपकी मदद करेंगे। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।



बालों में कंघी करें
कंघी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन ठीक तरह से होता है। बालों में कंघी करना उतना ही जरूरी है, जितना की तेल से मसाज। लेकिन इसके लिए सही कंघी का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है। सोने से पहले कंघी जरूर करें। इससे जड़े मजबूत होती हैं और बाल भी जल्दी लंबे होते हैं

कंडीशनिंग
बालों को कंडीशन करना बेहद जरूरी होता है, क्योंकि इससे बाल डैमेज होने से बच जाते हैं। साथ ही बाल हेल्दी भी बनते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि बालों की जड़ों के मुकाबले नीचे के बाल ज्यादा रूखे और बेजान होते हैं। इसका मुख्य कारण यह कि बालों के निचले हिस्से को ठीक तरह से पोषण नहीं मिल पाता है।