अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरूख खान जैसे कलाकारों ने गिफ्ट में दी यह 10 महंगी लग्जरी कार

अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरूख खान जैसे कलाकारों ने गिफ्ट में दी यह 10 महंगी लग्जरी कार

बॉलीवुड अपनी लग्जरी कारों के लिये प्रसिद्ध है. वहीं बॉलीवुड में एक से एक महंगी कारें गिफ्ट में देना का प्रचलन भी है. शायह ही कोई ऐसा एक्टर या अभिनेत्री होगी जिसने अपने दोस्तों या परिजनों को गिफ्ट में कार न दी हो. इस फेहरिस्त में अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरूख खान जैसे कलाकार भी हैं. हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड की 10 महंगी गिफ्टेड कारें के बारे में Image result for शाहरुख लग्जरी कार

अमिताभ बच्चन के गैराज में एक से एक शानदार कारें उपस्थित हैं. लेकिन उन्हें एक महंगी कार गिफ्ट में भी मिल चुकी है. फिल्म एकलव्य की शूटिंग के बाद डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें आखिरी पीढ़ी की लग्जरी रॉल्स रॉयस फैंटम गिफ्ट में दी थी. हालांकि बाद में किन्हीं कारणों से उन्होंने उस कार को बेच दिया था. इस कार में 6.75 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा था.

रॉल्स रॉयस फैंटम के अतिरिक्त बिग बी को उनके राजनीतिक मित्र अमर सिंह ने सफेद रंग की बेंतले कॉन्टिनेंटल जीटी गिफ्ट की थी. अभिषेक व एश्वर्या को कई बार इस कार में देखा गया. यह कार दो इंजन ऑप्शन में मिलती है. एक वेरियंट में 521 बीएचपी का V8 इंजन लगा होता है, जबकि दूसरा वेरियंट W12 इंजन के साथ 680 बीएचपी के साथ आता है.

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने फिल्म डायरेक्टर फराह खान को कुछ वक्त पहले उनके जन्मदिन पर नयी मर्सिडीज जीएल क्लास एसयूवी गिफ्ट की थी. हालांकि बॉलीवुड में सभी ये बात जानते हैं कि दोनों की बहुत ज्यादा गहरी दोस्ती है. हालांकि मर्सिडीज ने जीएल-क्लास की स्थान जीएलएस-क्लास मॉडल लॉन्च कर दिया है.

इंटरनेट पर हमेशा सुर्खियों पर छाए रहने वाले बेबी तैमूर को भी कार गिफ्ट में मिल चुकी है. उनके पापा सैफ अली खान ने उन्हें जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी गिफ्ट की थी. इस कार की मूल्य 1.30 करोड़ रुपये है. आठ स्पीड वाली ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली इस कार में 6.4 लीटर का V8 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 470 बीएचपी की क्षमता व 640 एनएम का टॉर्क देता है.

प्रसिद्ध फिल्म एक्टर सलमान खान ने अपनी दत्तक बहन अर्पिता खान को 2016 में भांजे अहिल शर्मा के जन्मदिन पर एक शानदार कार BMW 730Ld M-Sport गिफ्ट की थी.मात्र 11,500 किमी चली 2016 मॉडल की इस कार को अर्पिता बेचना चाहती हैं व कुछ दिन पहले कार एक वेबसाइट पर बिक्री के लिए डाली थी. इससे पहले सलमान ने नवंबर 2014 में अर्पिता की विवाह पर 4 करोड़ रुपये की रॉल्स रॉयस फैंटम गिफ्ट की थी.

आदित्य चोपड़ा ने कुछ वक्त पहले शानदारी ऑडी ए8 W12 कार अपनी पत्नी रानी मुखर्जी को गिफ्ट की थी. इस कार की मूल्य 1.19 करोड़ रुपये से प्रारम्भ है व इसमें 3.0 लीटर का V6 डीजल इंजन व 4.2 लीटर V8 पेट्रोल इंजन आता है.

भारत में मिलने वाली यह सबसे महंगी हैचबैक कार है. अभिषेक बच्चन ने अपने पापा अमिताभ बच्चन को यह कार हाल ही में गिफ्ट दी थी. इस कार का रजिस्ट्रेशन नंबर 2882 है.

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के गैराज में शानदार फैरारी 599 जीटीबी भी है, जो कि हिंदुस्तान में बेहद कम दिखाई देती है. वहीं उन्होंने कुछ समय पहले अपनी पत्नी मान्यता दत्त को रॉल्स रॉयस घोस्ट गिफ्ट की थी.

अजय देवगन ने कुछ वर्ष पहले अपनी पत्नी काजोल को लग्जरी एसयूवी ऑडी क्यू7 गिफ्ट की थी. उनके गैराज में पहले से ही एक से एक शानदार कारें उपस्थित हैं, जिसमें मर्सडीज बेंज W115 220डी, रेंज रोवर वोग जैसे कारें शामिल हैं.

अभिनेत्री जैकलीन ने हाल ही में अपने मेकअप आर्टिस्ट को जीप कंपास गिफ्ट में दी थी. यह कार उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट शान मुताहिल के जन्मदिन के मौके पर दी थी. जिसकी फोटोज़ भी बहुत ज्यादा वायरल हुईं थीं.