बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से  चार आदमी की मौत

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से  चार आदमी की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में के बाद सीतापुर में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से आदमी की मृत्यु हो गई। सीतापुर में अब तक कुल चार लोगों की जहरीली शराब पीने से मृत्यु हो चुकी है, जबकि कई लोगों को ट्रामा सेंटर में उपचार चल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मुद्दा महमूदाबाद के सैदनपुर व सेजौरा गांव का है।

मामला सामने आने के बाद आईजी रेंज एसके भगत के आदेश पर महमूदाबाद कोतवाल गोपाल नारायण सिंह, चौकी प्रभारी पैतेपुर उदयवीर सिंह सहित तीन सिपाही राघवेन्द्र, अम्बिकेशवर, विष्णु गुप्ता व रवीन्द्र पाल तत्काल असर से निलंबित कर दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक एलआर कुमार ने बताया, महमूदाबाद कोतवाली में जहरीली शराब बेचकर पिलाए जाने के मुद्दे में पैतेपुर निवासी कन्हैय्या व उसके पुत्री नवनीत पर अभियोग पंजीकृतकिया है। दोनों ने स्वीकार स्वीकार किया है कि वह बहुत ज्यादा समय से बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला इलाके से गैरकानूनी शराब लाकर बेच रहे थे। उन्होंने बताया है कि मरने वाले वबीमार हुए लोग भट्ठे पर कार्य करते थे। इन लोगों ने उसी के पास से गैरकानूनी शराब के पाउच खरीदे थे।

लाइव टीवी देखें

प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ। अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बाराबंकी के मद्देनजर सभी जिलों के डीएम व एसएसपी समेत सभी अफसरों की नए सिरे से जिम्मेदारी तय की है। उन्होंने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए आदेश दिए हैं कि किसी भी जिले में गैरकानूनी शराब बनाने व बेचे जाने की सूरत में जिले के डीएम, एसएसपी सहित संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

आपको बता दें कि बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 44 लोग अभी भी केजीएमसी लखनऊ में भर्ती हैं। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बुधवार शाम एक बयान में बोला कि जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है।