नारियल पानी के सेवन से मिटाए पथरी का दर्द

नारियल पानी के सेवन से मिटाए पथरी का दर्द

आप ये तो जानते ही होंगे कि नारियल का पानी आपकी स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है. आपने सिर्फ ये ही सुना होगा कि नारियल के पानी से एनर्जी मिलती है, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि नारियल पानी से इसके अतिरिक्त कई अन्य फायदे होते हैं. आइए जानते हैं नारियल पानी पीने के क्या क्या फायदे होते हैं व यह किस तरह आपकी स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाते हैं

ऐसे पहुंचाता है फायदा

जानकारी के अनुसार नारियल पानी शुद्ध ग्लूकोज होता है, ये किसी भी प्रकार के रोगाणुओं से मुक्त होता है. इस कारण, नारियल पानी को प्रेग्नेंट स्त्रियों को अच्छा माना जाता है. ये उनकी प्यास बुझाने के साथ-साथ गर्भावस्था में होने वाली एसिडिटी, सीने में जलन व कब्ज जैसी समस्याओं में राहत पहुंचाता है. वही इसी के साथ कई अन्य फायदे भी यह पहुंचाता है।

और भी है कई फायदे

इसी के साथ नारियल पानी में बहुत ज्यादा मात्रा में मैग्नीशियम व पोटाशियम होता है. इस वजह से ये एक ताकतवर मूत्रवर्धक एजेंट होता है, जो कि उन लोगों के लिए अच्छा है जिनकी किडनी में पथरी होती है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि किडनी की पथरी के मरीज़ों के लिए ये एक सस्ते इलाज का कार्य करता है. बता दें कि लगातार पानी पीने से धीरे-धीरे किडनी की पथरी बाहर निकलने लगती है.