महाराष्ट्र में किसी भी वक्त घोषित हो सकती है विधानसभा चुनाव की तारीख

महाराष्ट्र में किसी भी वक्त घोषित हो सकती है विधानसभा चुनाव की तारीख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक बार फिर महाराष्ट्र दौरे पर हैं. महाजनादेश यात्रा के समाप्ति पर वह नासिक में रैली को संबोधित करेंगे. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर एक दिन पहले बुधवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस की प्रतिनिधित्व में मोटरसाइकिल रैली भी निकाली गई थी. पिछले दो सप्ताह के भीतर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का यह दूसरा महाराष्ट्र दौरा है. इससे पहले वह सात सितंबर को मुंबई व औरंगाबाद गए थे. विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का यह दौरा अहम माना जा रहा है.

चुनाव आयोग किसी भी वक्त महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है. सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाजनादेश यात्रा अहमदनगर से प्रारम्भ की थी, जिसका नासिक में समाप्ति होगा. आसार जताई जा रही है कि इस रैली में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ घोषणाएं भी कर सकते हैं.

विधानसभा चुनाव के लिहाज से नासिक बीजेपी के लिए अहम जिला माना जाता है. नासिक की तीनों विधानसभा सीटों पर अभी बीजेपी का अतिक्रमण है. बीजेपी किसी भी मूल्य पर तीनों की तीनों सीटें जीतना चाहेगी. इस लिहाज से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली का महत्व यहां व भी अहम हो जाता है.