ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हारे हुए मुकाबले को 15 रनों से रोमांचक अंदाज में जीता

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हारे हुए मुकाबले को 15 रनों से रोमांचक अंदाज में जीता

बीते दिन ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करके मुकाबला जीता है उससे हर कोई हैरान है और कहीं ना कहीं यह साबित हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया आखिरकार सचमुच ही चैंपियन है। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हारे हुए मुकाबले को 15 रनों से रोमांचक अंदाज में जीता।



इस मुकाबले में जहां बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ और नाथन कुल्टर नाइल ने जलवा दिखाया, वहीं स्टार्क ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए पांच विकेट लिए । स्टार्क ने इस मुकाबले में एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम किया है। दरअसल मिचेल स्टार्क वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं। मिचेल स्टार्क ने यह बड़ा कारनामा करने के लिए 77 वनडे मुकाबलों का सहारा लिया।

मिचेल स्टार्क ने इसी के साथ पाकिस्तान के महान स्पिनर सकलैन मुश्ताक के 78 मैचों में 150 विकेट के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है। इस सूची में स्टार्क और सकलैन के बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं जिन्होंने 181 मैचों में 150 विकेट और ब्रेट ली ने 82 मैचों में 150 विकेट हासिल किए हैं।

इसके अलावा स्टार की विश्व में सक्रीय मौजूदा क्रिकेटरों में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो विश्व कप मैचों में 5 विकेट लेने का कमाल किया है। उनसे पहले यह कमाल गैरी गिलमोर, अशंथा डी मेल,बेसबर्ट, ड्रेक्स, ग्लेन मैकग्रा और शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था।स्टार्क का इस तरह से जबरदस्त फॉर्म में आना बाकी टीमों के लिए मुसीबत बढ़ाने का काम करता है। स्टार्क की दम पर मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया खिताब का बचाव भी कर सकती है।