दुकानदारों के लिए बनेगा ई-पास, हेल्पलाइन नंबर पर करना होगा फोन : सीएम अरविंद केजरीवाल

दुकानदारों के लिए बनेगा ई-पास, हेल्पलाइन नंबर पर करना होगा फोन : सीएम अरविंद  केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बोला कि आप लोग परेशान ना हो. आपके घर तक महत्वपूर्ण सामान पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है. हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. सभी आवश्यक चीजों की दुकानें खुलेंगी. सीएम ने बताया सरकारी कर्मचारी अपना आईकार्ड  दिखाकर महत्वपूर्ण कार्य के लिए निकल सकते हैं. दुकानदारों के पास आईकार्ड नहीं है, इसके लिए हम हेल्पलाइन नंबर जारी करने वाले हैं, जिस पर फोन करके ई-पास बनवाया जाएगा. हेल्पलाइन नंबर देर शाम तक जारी हो जाएगा.  

मुख्यमंत्री ने कहा आप लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत महत्वपूर्ण है. हम सब आपकी सेवा के लिए तैयार है. आप बस घर से बाहर ना निकले व पैनिक ना हो. हमारी पूरी तैयारी है. आपको महत्वपूर्ण चीजें मिलेंगी. 

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक देश में इससे 11 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. राजधानी में मृत्यु का दूसरा मुद्दा सामने आया. वहीं, तमिलनाडु में भी एक मृत्यु हुई है. देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो गई.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन प्रारम्भ हो गया है. यह लॉकडाउन 21 दिनों का है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा. उन्होंने बोला कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा. हालांकि, महत्वपूर्ण सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी. इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है.

दिल्ली में एक विदेशी सहित 30 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं पड़ोसी प्रदेश हरियाणा में 28 मुद्दे सामने आए हैं जिनमें 14 विदेशी हैं.