राहुल गांधी ने भाजपा और केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा

राहुल गांधी ने भाजपा और केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा

तिरुवनंतपुरम: केरल में कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और केन्द्र गवर्नमेंट पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने बोला है कि वे प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पांच दिन तक पूछताछ को एक मेडल के रूप में देखते है. इसी के साथ कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. जी दरअसल हाल ही में एक बयान में उन्होंने बोला कि जो इनके विचार के विरूद्ध होता है उनके पीछे मीडिया, ईडी, CBI और पुलिस लग जाती है. इसके अतिरिक्त उन्होंने भाजप और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर हर रोज राष्ट्र में नफरत फैलानी का भी आरोप लगाया है. जी दरअसल उनका बोलना है कि, जो कोई भी उनके विचार के विरूद्ध जाता है, उसके पीछे मीडिया, ईडी, CBI और पुलिस को लगा दी जाती है.

आप सभी को बता दें कि कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी तीन दिन के केरल दौरे पर हैं और वह बीते शनिवार को वायनाड में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान यह बात कही है. उन्होंने वायनाड में प्रवर्तन निदेशालय को लेकर बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा, “बीजेपी सोचती है कि मुझसे पांच दिनों तक पूछताछ करने से, मुझसे 55-60 घंटे तक बार-बार एक ही प्रश्न पूछने से मैं चिंतित हो जाऊंगा. इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता है. मैं सोच रहा था कि उन्होंने मुझसे केवल पांच दिन पूछताछ क्यों की, 10 दिन क्यों नहीं? मैं अपनी 5 दिनों की पूछताछ को एक मेडल के रूप में देखता हूं.

आगे उन्होंने यह भी कहा, “भाजपा गवर्नमेंट एक दिन नफरत फैला रही है. लोगों की आवाज का अगुवाई करने वाले हमारे संस्थानों पर बीजेपी और आरएसएस द्वारा हमला किया जा रहा है. जो कोई भी विचारधारा के विरूद्ध खड़ा है, उन्हें ईडी, CBI और पुलिस द्वारा निशाना बनाया गया. उन्हें लगता है कि वे उन लोगों को डरा सकते हैं जो उनकी विचारधारा से सहमत नहीं हैं.” इसी के साथ उन्होंने सीपीएम पर आरोप लगाते हुए बोला कि बीजेपी और सीपीएम दोनों के बीच अच्छी समझ है. वहीं इस पर बोलते हुए उन्होंने बोला कि केरल के मुख्यमंत्री पर केन्द्र गवर्नमेंट CBI और प्रवर्तन निदेशालय के जरिए कोई कार्रवाई नहीं करेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के बीच में आपसी समझ है. वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने राष्ट्र की अर्थव्यवस्था और GST पर भी प्रश्न उठाया.