जनशताब्दी एक्सप्रेस में IRCTC ने वेंडर पर लगाया इतने लाख का जुर्माना, जाने कारण

जनशताब्दी एक्सप्रेस में IRCTC ने वेंडर पर लगाया इतने लाख का जुर्माना, जाने कारण

एक बार फिर से प्रीमियम ट्रेन में परोसे जाने वाले खाने की शिकायत मिली है। ये घटना मुंबई से चिपलून की तरफ जाने वाली जनशताब्दी ट्रेन में हुई है। बेकार खाने की शिकायत के बाद भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने वेंडर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

एक यात्री ने जनशताब्दी एक्सप्रेस (Janshatabdi Express) में बेकार खाना परोसने की शिकायत आईआरसीटीसी को दर्ज कराई थी। 11 जनवरी को दादर-गोवा जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्री को नाश्ते में बासी ब्रेड दी गई थीं।  

ट्रेनों में मिलने वाले खाने को लेकर ये पहली शिकायत नहीं है। इससे कुछ समय पहले भी तेजस व शताब्दी जैसी प्रीमियम ट्रेनों में घटिया खाने की शिकायतें मिली थीं। उस वक़्त भी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने वेंडर पर जुर्माना लगाया था। लेकिन ऐसी घटनाओं के बाद आईआरसीटीसी पर सवाल उठने लगा है कि आख़िर प्रीमियम ट्रेन में इतना पैसा देने के बाद भी यात्रियों को ठीक सुविधा क्यों नही मिल रही है।

आईआरसीटीसी (IRCTC) के अधिकारियों ने बोला कि बेकार खाने की शिकायत मिलने पर उन्होंने वेंडर के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि ट्रेन के अंदर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधा को बेहतर बनाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं।