कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल तैयार, पतंजलि आज करेगी घोषणा

कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल तैयार, पतंजलि आज करेगी घोषणा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की विश्वव्यापी महामारी को ठीक करने के लिए अनगिनत प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन बाबा रामदेव के संस्थान पतंजलि ने आज (मंगलवार) को कोरोना की पहली साक्ष्य-आधारित आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को पूरे वैज्ञानिक विवरण के साथ लॉन्च किया। करनेवाला है।

आचार्य बालकृष्णन द्वारा हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ में आज (मंगलवार) दोपहर 1 बजे कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉन्च की जाएगी। इस अवसर पर बाबा रामदेव भी उपस्थित रहेंगे। पतंजलि मंगलवार को पतंजलि आयुर्वेदिक चिकित्सा द्वारा COVID-19 रोगियों पर एक यादृच्छिक प्लेसबो नियंत्रित नैदानिक ​​परीक्षण के परिणामों का अनावरण करेगी।

पतंजलि योगपीठ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्णन सीओवीआईडी ​​-19 के उपचार में प्रमुख सफलताएं साझा करेंगे और इसका खुलासा करेंगे।" । परीक्षण में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की एक टीम भी मौजूद होगी।

अध्ययन पतंजलि अनुसंधान संस्थान (PRI), हरिद्वार और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (NIMS), जयपुर द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था। दवा का निर्माण सुंदर फार्मेसी, हरिद्वार और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार द्वारा किया जा रहा है।