कहीं आपकी बेदाग स्किन ना खो दे रंगत, संभलकर करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल

कहीं आपकी बेदाग स्किन ना खो दे रंगत, संभलकर करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल

हर लड़की अपनी त्वचा को जवां बनाए रखने और बेदाग स्किन पाने के लिए कई चीजों की मदद लेती हैं। लड़कियां बाजार के उत्पाद के अलावा घरेलू नुस्खों को भी आजमाती हैं ताकि बेहतर परिणाम मिल सकें। लेकिन जरा संभलकर, कहीं इन चीजों का इस्तेमाल आपकी त्वचा को नुकसान ना पहुंचा दे। जी हां, सभी की त्वचा अलग प्रकार की होती हैं और उसमें आजमाए जाने वाले नुस्खें भी अलग होते है। लेकिन अनजाने में लड़कियां सभी नुस्खों को अपनी त्वचा पर आजमाने लगती हैं और त्वचा की रंगत खोने लगती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे जो त्वचा के लिए हानिकारक साबित हो सकती हैं।

1. नींबू एक नेचुरल एजेंट है लेकिन जिनकी स्किन रूखी होती है उन्हें इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा अगर आपको एक्जिमा है तो भी इसके इस्तेमाल से बचें। इससे त्वचा में जलन, इंफैक्शन और कालापन हो सकता है।

2. कुछ लोगों को लगता है कि चेहरे पर अल्कोहल लगाना सही है जबकि इससे त्वचा की रंगत फीकी पड़ सकती है। साथ ही इससे त्वचा में ड्राईनेस, जलन हो सकती है। ऐसे में फेयरनेस प्रोडक्ट्स लेते समय ध्यान रखें कि उसमें अल्कोहल ना हो या कम मात्रा में हो।

3. अंडा और सेहत के लिए फायदेमंद है लेकिन रूखी-सूखी त्वचा पर उसे लगाने से नुकसान हो सकता है। वहीं अगर आपको अंडा खाने से एलर्जी है तो भूलकर भी इसे चेहरे पर ना लगाएं। इससे त्वचा में जलन और इंफैक्शन हो सकता है।

4. बॉडी लोशन शरीर की त्वचा के लिए तो सही है लेकिन इसे चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। दरअसल, इसमें ऑयल होता है, जो चेहरे को ऑयली कर सकती है। साथ ही इससे मुहांसे की समस्या भी हो सकती है।

5. एक्सपर्ट की मानें तो चेहरा धोने के लिए हमेशा गुनगुने पानी का इस्तेमाल करना चाहिए। ज्यादा गर्म पानी से चेहरा धोने पर त्वचा रूखी हो जाती है। साथ ही इससे पिंपल्स जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं।


राशिफल 14 जून 2021: पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

राशिफल 14 जून 2021:  पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

मेष-आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में फायदा होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आप अच्छे चलते रहेंगे। आपका स्वास्थ्य एक अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहा है। पीली चीज का दान करें।

वृषभ-व्यवसायिक सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। कुल मिलाकर दो जून अच्छा लगेगा। पीली चीज का दान करें।

मिथुन-यात्रा में फायदा होगा। भाग्यवश कुछ कार्य बनेगा आपका। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम में नजदीकी होगी। अच्छी स्थिति होगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-चोट लग सकती है। किसी कठिनाई में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम और व्यापार मध्यम बोला जाएगा। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-शादी तय हो सकती है। आपस में प्रेम बढ़ेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा मौका मिलेगा। व्यापारिक फायदा की स्थिति है। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार तीनों अद्भुत दिख रहा है। पीली चीज पास रखें।

कन्या-विरोधी भी मित्रवत व्यवहार करेंगे। आपसे जुड़ना चाहेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति मध्यम से अच्छे की ओर है। व्यापार आपका चलता रहेगा। पीली चीज का दान करें।

तुला-मन प्रफुल्लित रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। संतान पक्ष आपकी इज्जत करेगा। आपकी बातंच मानेगा। लेखकों, कवियों, विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। मनोरंजन की दुनिया के लोगों के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। व्यापार अच्छा, प्रेम की भी अच्छी स्थिति है। पीली चीज का दान करें।

वृश्चिक-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। घर में कोई उत्सव हो सकता है। शुभ संस्कार हो सकता है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से भी आप ठीक दिख रहे हैं। पीली चीज का दान करें।

धनु-पराक्रमी बने रहेंगे। भाइयों, बहनों, अपनों का साथ होगा जिससे रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति बहुत ज्यादा बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चल रहे हैं। भगवान विष्णु की अराधना करते रहें।

मकर-रुपए-पैसे का आवक बनेगा। कुटुम्बीजनों में आपस में समझदारी बनेगी। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम की स्थ्िाति बहुत ज्यादा अच्छी है। व्यापार भी आपका अच्छा दिख रहा है। पीली चीज का दान करें।

कुंभ-आपका कद बढ़ रहा है। समाज में सराहे जा रहे हैं। जिसकी आवश्यकता होगी, उसकी उपलब्धता रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति अच्छी, व्यापारिक दृष्टिकोण से भी अच्छे चल रहे हैं। चने की दाल किसी जानवर को खिलाएं तो अच्छा रहेगा।

मीन-थोड़ी कमजोरी का रेट रहेगा। कुछ नुकसान होता दिख रहा है। छोटी-छोटी चीजें आपकी होंगी या नुकसान होगा। बहुत विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। कोई बड़ी बात नहीं होगी। बस इतना ही होगा जिससे आपका मन परेशान होगा। प्रेम में दूरी, स्वास्थ्य मध्यम और व्यापार थोड़ा मध्यम रहेगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।


Sidharth Malhotra की तस्वीर पर अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने किया रिएक्ट, लिखा...       टीएमसी एमपी-एक्ट्रेस नुसरत जहां ने प्रेग्नेंसी की ख़बरों के बाद पहली बार शेयर की फोटो, लिखा...       Shilpa Shetty के पति राज कुंद्रा ने शेयर किया ‘मनी हाइस्ट’ का पंजाबी वर्जन       Sridevi की बेटी जाह्नवी कपूर की बिकिनी तस्वीरें इंटरनेट पर हुईं वायरल       Salman Khan के साथ वीर की शूटिंग करते वक्त ऐसा हो गया था जरीन खान का हाल       विक्की कौशल, रणवीर सिंह या रणबीर कपूर? जानें       बुजुर्ग के साथ बदसलूकी की घटना पर स्वरा भास्कर को बोलना पड़ा भारी, ट्रोलर्स बोले...       विराट-अनुष्का के रास्ते पर बढ़े केएल राहुल और अथिया शेट्टी       पासपोर्ट रिन्यू न होने को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर फूटा कंगना रनोट का गुस्सा       पासपोर्ट विवाद के बीच कंगना रनोट को आई फिल्म की याद, कहा...       Govinda ने पत्नी सुनीता आहूजा का खास अंदाज में मनाया 50वां जन्मदिन       Sonu Sood की बढ़ी मुश्किलें, कोरोना की दवाई को लेकर मुंबई उच्च न्यायालय ने दिए जांच के आदेश       Akshay Kumar और ट्विंकल खन्ना की शादी की 20 वर्ष बाद तस्वीरें हुईं लीक       Rakhi Sawant ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोजी       बेहतरीन एक्टर के साथ कामयाब बिज़नेसमैन, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक़ हैं डिस्को डांसर       म्यांमार के काया क्षेत्र में युद्ध विराम, संयुक्त राष्ट्र ने किया हस्तक्षेप, करीब एक लाख लोगों को पहुंचा था नुकसान       ट्रान्स अटलांटिक संबंधों के नवीनीकरण में यूरोपीय संघ के व्यापार युद्ध को समाप्त करने की हुई कोशिश       दुनियाभर में मशहूर फर्नीचर ब्रांड पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना       अमेरिका व ईयू के बीच सालों पुराना व्यापारिक विवाद खत्म, पुतिन से मुलाकात से पहले बाइडन का पक्ष मजबूत!       मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से एक की मौत, कई लोगों के लापता होने की आशंका