राशिफल 14 जून 2021: पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

राशिफल 14 जून 2021:  पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

मेष-आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में फायदा होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आप अच्छे चलते रहेंगे। आपका स्वास्थ्य एक अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहा है। पीली चीज का दान करें।

वृषभ-व्यवसायिक सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। कुल मिलाकर दो जून अच्छा लगेगा। पीली चीज का दान करें।

मिथुन-यात्रा में फायदा होगा। भाग्यवश कुछ कार्य बनेगा आपका। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम में नजदीकी होगी। अच्छी स्थिति होगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-चोट लग सकती है। किसी कठिनाई में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम और व्यापार मध्यम बोला जाएगा। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-शादी तय हो सकती है। आपस में प्रेम बढ़ेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा मौका मिलेगा। व्यापारिक फायदा की स्थिति है। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार तीनों अद्भुत दिख रहा है। पीली चीज पास रखें।

कन्या-विरोधी भी मित्रवत व्यवहार करेंगे। आपसे जुड़ना चाहेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति मध्यम से अच्छे की ओर है। व्यापार आपका चलता रहेगा। पीली चीज का दान करें।

तुला-मन प्रफुल्लित रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। संतान पक्ष आपकी इज्जत करेगा। आपकी बातंच मानेगा। लेखकों, कवियों, विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। मनोरंजन की दुनिया के लोगों के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। व्यापार अच्छा, प्रेम की भी अच्छी स्थिति है। पीली चीज का दान करें।

वृश्चिक-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। घर में कोई उत्सव हो सकता है। शुभ संस्कार हो सकता है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से भी आप ठीक दिख रहे हैं। पीली चीज का दान करें।

धनु-पराक्रमी बने रहेंगे। भाइयों, बहनों, अपनों का साथ होगा जिससे रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति बहुत ज्यादा बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चल रहे हैं। भगवान विष्णु की अराधना करते रहें।

मकर-रुपए-पैसे का आवक बनेगा। कुटुम्बीजनों में आपस में समझदारी बनेगी। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम की स्थ्िाति बहुत ज्यादा अच्छी है। व्यापार भी आपका अच्छा दिख रहा है। पीली चीज का दान करें।

कुंभ-आपका कद बढ़ रहा है। समाज में सराहे जा रहे हैं। जिसकी आवश्यकता होगी, उसकी उपलब्धता रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति अच्छी, व्यापारिक दृष्टिकोण से भी अच्छे चल रहे हैं। चने की दाल किसी जानवर को खिलाएं तो अच्छा रहेगा।

मीन-थोड़ी कमजोरी का रेट रहेगा। कुछ नुकसान होता दिख रहा है। छोटी-छोटी चीजें आपकी होंगी या नुकसान होगा। बहुत विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। कोई बड़ी बात नहीं होगी। बस इतना ही होगा जिससे आपका मन परेशान होगा। प्रेम में दूरी, स्वास्थ्य मध्यम और व्यापार थोड़ा मध्यम रहेगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।


नवरात्रों में माता आशीर्वाद पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

नवरात्रों में माता आशीर्वाद पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

अब श्राद पूरे होते ही नवरात्री प्रारम्भ हो जायेंगे। नवरात्रो में माँ दुर्गा के नौ रूपो की पूजा की जाती है। हमारे शास्त्रो में माँ दुर्गा के नौ रुपों के बारे में बताया गया है तथा इनकी पूजा के विशेष फल भी बताए गए हैं। अगर आप भी माँ दुर्गा की विशेष कृपा पाना चाहते है तो हम आपको सरल उपाय बता रहे है। 

इन बातों का रखें ध्यान:

# नवरात्री के नौ दिन माँ दुर्गा के नवार्ण मंत्र जाप करना चाहिए। अगर संभव तो नौ दिनों तक माता का व्रत रखें।

# माँ दुर्गा की पूजा में तुलसी और दूर्वा चढ़ाना निषेध माना गया है.इसलिए माँ की पूजा में इनका प्रयोग ना करे।

# माँ की पूजा करते वक़्त हमेशा लाल वस्त्र पहन कर माँ की पूजा करे। अपने घर के मंदिर को सजा कर फूलो से माँ की पूजा करे।

# देवी माँ के नाम से नौ दिनों तक घर में अखंड ज्योति की स्थापना करे। देवी माँ की पूजा में हमेशा लाल रंग आसान का ही प्रयोग करे और पूजा के बाद इस आसान को लपेट कर रख दे।

# माँ की पूजा में दूध और शहद का इस्तेमाल करे। पूजा के आखिरी दिन कन्या पूजन कर के व्रत की समाप्ति करे, क्योंकि बिना कन्या पूजन के माँ दुर्गा की पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती है।