अखरोट कैंसर से दिलाता है राहत

अखरोट कैंसर से दिलाता है राहत

अखरोट, जिसे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद कहा जाता है, स्तन कैंसर को बढ़ने से रोकता है। मार्शल स्कूल, यूएसए से डब्ल्यू। एलेन हार्डमैन ने कहा कि चूहों पर किए गए प्रयोगों से पता चला है कि अखरोट खाने से स्तन कैंसर का विकास धीमा हो जाता है और इसका जोखिम कम हो जाता है। अनुसंधान ने यह भी दिखाया है कि कम बीएमआई साथ ही, शरीर में विटामिन डी का अच्छा स्तर स्तन कैंसर से बचाता है।

"इस शोध के आधार पर, हमारी टीम ने अनुमान लगाया है कि अगर एक महिला को स्तन कैंसर का पता चलता है, तो अखरोट खाने से उसका जीवन बदल जाएगा," हार्डमैन ने कहा। यह परिवर्तन महिलाओं में स्तन कैंसर के विकास को धीमा कर देगा और उन्हें कैंसर से उबरने में मदद करेगा। ”अखरोट फाइबर, विटामिन बी, मैग्नीशियम और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। इसमें ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है जो शरीर के लिए फायदेमंद होता है।

अखरोट से अस्थमा, गठिया, त्वचा रोग, एक्जिमा और सोरायसिस नहीं होते हैं। अखरोट खाने से पाचन में सुधार होता है। यह रक्त में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है और पेट की बीमारियों से राहत देता है। अखरोट खाने से पेट के कीड़ों से छुटकारा मिलता है। गर्म दूध के साथ अखरोट खाने से यह और भी प्रभावी हो जाता है। भुने हुए अखरोट की गुठली खाने से खांसी से राहत मिलती है। अखरोट खाने से अच्छी याददाश्त बनाए रखने में मदद मिलती है। अखरोट भी घुटने के दर्द से राहत देता है। अखरोट खाने से विटामिन ई और प्रोटीन की अच्छी मात्रा मिलती है।