गिलहरी ने लगाई ऐसी दौड़, यूजर ने कहा-मायके जाने की खुशी है भाई

गिलहरी ने लगाई ऐसी दौड़, यूजर ने कहा-मायके जाने की खुशी है भाई

सभी धर्मों में शुक्रवार के दिन का विशेष महत्व होता है। इस्लाम धर्म में शुक्रवार को जुम्मा कहा जाता है और इस दिन सभी लोग मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज अदा करते हैं। वहीं, हिन्दू धर्म में इस दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा जाती है। जबकि, कामगारों के लिए शुक्रवार के दिन खुश होने का होता है, क्योंकि इस दिन वीकेंड से छुट्टी होती है। इसके लिए आईटी सेक्टर और कई अन्य क्षेत्रों के कामगार पहले से ही तैयारी करके आते हैं और उनके चेहरे पर प्रसन्नता साफ़ झलकती है। हालांकि, उनकी प्रसन्नता व्यक्त नहीं की जा सकती है, लेकिन कई मौके पर जीव-जंतुओं के व्यवहार से उनकी प्रसन्नता का साफ पता चलता है।


इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वारल हो रहा है, जिसमें एक गिलहरी भी वीकेंड ऑफ को व्यक्त कर रही है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक गिलहरी पेड़ पर है। तभी उसे कोई संकेत प्राप्त होता है। वह संकेत जानकर तुरंत पेड़ से उतरकर दो टांगों पर खड़ी होकर लंबी दौड़ लगाती है। मानो उसे पता है कि दौड़ कैसे लगाई जाती है। इस दौरान गिलहरी अपनी दोनों टांगों पर बच्चे की तरह खड़ी हो जाती है और सरपट दौड़ लगाती है। इस क्रम में वह डांस कर लोगों का मनोरंजन भी कराती है। यह देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-शुक्रवार को दोपहर बाद ऑफिस से निकलने की ख़ुशी। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 50 हजार बार देखा गया है। वहीं, 5 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट किया है, जिसमें उन्होंने बंदर की तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है-पहली बार में ही मान लिया भाई। एक अन्य यूजर कीर्ति ने लिखा है- वीकेंड ऑफ की ख़ुशी है या मायके जाने की ख़ुशी है। एक अन्य यूजर ने लिखा है- कृपया, सोमवार को याद मत दिलाएगा।  


बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर स्वभाव से काफी चंचल होता है। वह एक जगह स्थिर होकर बैठना पसंद नहीं करता है। साथ ही नकल करने में भी बंदर आगे रहता है। एक बार पता लग जाने के बाद बंदर उस कार्य को करने में देर नहीं करता है। यह वीडियो प्रमाण है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। वीडियो में व्यक्ति को बंदर के साथ मस्ती करना महंगा पड़ा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पार्क में बंदर आराम फरमा रहा है। वह बेहद शांत है। इससे साफ़ पता चलता है कि वह मंत्रणा कर रहा है। तभी एक व्यक्ति भी पार्क में आ जाता है।

यह पार्क मॉल के बेहद नजदीक है। इससे पता लग रहा है कि बंदर खाने-पीने की साथ ठंडी हवा के लिए पार्क में आता है। तभी व्यक्ति बंदर के पास आकर बैठ जाता है और बंदर के साथ मस्ती करने लगता है। व्यक्ति इधर-उधर अपनी नजर घुमाता है, तो व्यक्ति की नजर एक डंडे पर पड़ती है। वह डंडे को उठाकर लाता है और बंदर को डंडे से कैसे पीटा जाता है। इसकी ट्रेनिंग देने लगता है।

इसी क्रम में वह कई बार बंदर को डंडे से मारना सिखाता है। हालांकि, इसमें वह सफल नहीं हो पाता है। जब कई बार भी मारने के बाद वह बंदर को नहीं सीखा पाता है, तो डंडा छोड़ देता है। बंदर भी इसी फ़िराक में था। जैसे ही व्यक्ति डंडा छोड़ता है। उसी समय बंदर डंडा उठाकर जोर की लगाता है। इससे व्यक्ति की बोलती बंद हो जाती है। वहीं, आसपास खड़े सभी लोग व्यक्ति की बचकानी हरकत देखकर हंसने लगते हैं।  डंडे की चोट से व्यक्ति के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है।