5 माह पहले हुई सगाई, दूसरी लड़की को लेकर भागा मंगेतर तो टूट गई थी शादी

5 माह पहले हुई सगाई, दूसरी लड़की को लेकर भागा मंगेतर तो टूट गई थी शादी

बीए फाइनल ईयर की छात्रा की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। मामला जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में गुरुवार का है। छात्रा का शव घर से करीब 150 मीटर दूर खेत में कंटीले तारों के बीच मिला। छात्रा की 5 माह पहले सगाई हुई थी, मगर मंगेतर के दूसरी लड़की को लेकर भागने के चलते शादी टूट गई थी।

छात्रा के शव के पास काफी खून बिखरा मिला, लड़का बना रहा था दबाव
जयपुर ग्रामीण में एएसपी सुमित गुप्ता ने बताया कि शव की शिनाख्त मनीषा मीणा (19) के रूप में हुई है। वह बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट थी। डोडा वाली ढाणी निवासी राजकुमार मीणा की बेटी मनीषा की 5 महीने पहले सगाई हुई थी। मंगेतर किसी दूसरी युवती को लेकर भाग गया, जिसके बाद छात्रा के परिवार ने शादी तोड़ दी थी। हालांकि, लड़का शादी का दबाव बना रहा था।

पुलिस को अंदेशा, वारदात में किसी परिचित का हाथ
पुलिस को अंदेशा है कि वारदात में किसी परिचित व्यक्ति का हाथ है, जिसने बुधवार रात को युवती को घर से बाहर बुलाया। इसके बाद खेत में उसकी हत्या की और भाग निकला। घटनास्थल पर काफी खून बिखरा हुआ था। प्रागपुरा थाना पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है।

बड़े भाई ने दी जानकारी, कमरे से गायब थी मनीषा
मनीषा का एक बड़ा भाई मनोज है। साथ ही तीन बहनें हैं। मनीषा बहनों में दूसरे नंबर की थी। उसके पिता और भाई शादी का डीजे का बिजनेस करते हैं। दोनों बुधवार दोपहर को किसी प्रोग्राम में गए थे। रात करीब 12 बजे बड़ा भाई मनोज घर पहुंचा। तब कमरे में उसे छोटी बहन मनीषा नजर नहीं आई।

तलाश करते हुए कंटीले तारों की मेड़ के पास पहुंचे
मनोज ने अपनी मां को जगाकर पूछा तो उसने भी मनीषा के बारे में जानकारी होने से इंकार कर दिया। इस बीच मनोज के पिता राजकुमार भी घर आ गए। तब वे मनीषा को आसपास तलाश करते हुए करीब 150 मीटर दूर खेत में कंटीले तारों की मेड़ के पास पहुंचे। जहां मनीषा की लाश नजर आई। इससे परिजन बदहवास हो गए। गुरुवार सुबह पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का एफएसएल और डॉग स्क्वायड टीम से मुआयना करवाया।

पुलिस को परिचित पर शक, कुछ महीने पहले ही टूटी थी मनीषा की सगाई
प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि मनीषा की पांच महीने पहले ही एक युवक से सगाई हुई थी। लेकिन वह युवक किसी और लड़की को लेकर भाग गया। पुलिस ने भागी हुई लड़की और लड़के को पकड़ लिया। लेकिन मनीषा के घर वालों ने सगाई तोड़ दी। इसके बाद युवक मनीषा पर सगाई व शादी करने का दबाव डाल रहा था। जिसके लिए वह तैयार नहीं थी।

पुलिस कर रही युवक की तलाश, रात 8 बजे तक कमरे में ही थे
पुलिस छात्रा के उस मंगेतर की तलाश कर रही है। पुलिस को घटनास्थल पर मनीषा के घर से करीब 50 मीटर दूर खेत में संघर्ष के निशान भी मिले है। मनीषा की बहन ने बताया कि रात 8 बजे तक वह कमरे में ही थी। इसके बाद वह कमरे के दरवाजे पर नजर आई थी। लेकिन फिर कब बाहर निकली। यह उसे पता नहीं है।


इतने साल की बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म , गार्ड हुआ गिरफ्तार

इतने  साल की बच्ची के साथ हुआ  दुष्कर्म , गार्ड  हुआ गिरफ्तार

विस्तार केंद्रशासित प्रदेश दादर और नगर हवेली, दमन और दीव के दमन जिले में एक सरकारी अस्पताल में 11 साल की लड़की से दुष्कर्म करने के आरोप में एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। दमन थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची अपनी मां के साथ थी, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा था। यह घटना 11 जनवरी को मारवाड़ सरकारी अस्पताल में हुई थी। आरोपी ने कथित तौर पर लड़की को पानी देने के बहाने सुनसान कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

अधिकारी ने कहा कि अपराध के बारे में जानने के बाद एक पुलिस टीम अस्पताल पहुंची। सुरक्षा गार्ड फरार था, इसलिए हमने कई दलों का गठन किया और उसे बस अड्डे से तब पकड़ लिया जब वह कल रात जिले से भागने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान प्रशांत कुमार के रूप में हुई है जो बिहार का रहनेवाला है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 376 (ए) (बी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय अदालत ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आगे की जांच जारी है।