चिंपैंजी और कछुए ने पेश की दोस्ती की ऐसी मिशाल

चिंपैंजी और कछुए ने पेश की दोस्ती की ऐसी मिशाल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी को नहीं रोक पाएंगे। साथ ही आप आश्चर्य व्यक्त करेंगे। इस वीडियो में चिंपैंजी और कछुए की दोस्ती देखने लायक है। वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों की दोस्ती बहुत पुरानी है। ऐसा भी लगता है कि मानो कछुआ उस पार्क से वाकिफ है और वह रोज पार्क में आता जाता रहता है।


इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि किसी पार्क में एक चिंपैंजी सेब खा रहा है। उसके बगल में एक अन्य चिंपैंजी भी है। साथ ही एक कछुआ भी है। चिंपैंजी रिलैक्स मुद्रा में बैठकर सेब खा रहा है और कछुए को भी खिला रहा है। जबकि दूसरा चिंपैंजी कछुए को दुलार कर रहा है। इस दौरान चिंपैंजी एक बाईट खुद खाता है और एक बाईट कछुए को खिलाता है। वहीं, दूसरा कछुआ सांकेतिक भाषा में कछुए को खाने की सलाह दे रहा है। इसके लिए वह कछुए के पास आकर सिर हिलाकर कुछ समझाता है। वीडियो बेहद ही दर्शनीय है। इससे पहले भी चिंपैंजी ने कई बार मानवता की मिशाल पेश की है। विशेषज्ञों की मानें तो चिंपैंजी सबसे समझदार जानवरों में से एक है। चिंपैंजी की सेंस ऑफ ह्यूमर इंसानों से मिलती जुलती है।

इस वीडियो को Earth's Beauty ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में लिखा है- शेयरिंग इज़ केयरिंग। साझा करना ही देखभाल है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 29 हजार बार देखा गया है। वहीं, 1700 लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और 300 लोगों ने रीट्वीट किया है। कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने चिंपैंजी की जमकर तारीफ की है।


बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर स्वभाव से काफी चंचल होता है। वह एक जगह स्थिर होकर बैठना पसंद नहीं करता है। साथ ही नकल करने में भी बंदर आगे रहता है। एक बार पता लग जाने के बाद बंदर उस कार्य को करने में देर नहीं करता है। यह वीडियो प्रमाण है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। वीडियो में व्यक्ति को बंदर के साथ मस्ती करना महंगा पड़ा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पार्क में बंदर आराम फरमा रहा है। वह बेहद शांत है। इससे साफ़ पता चलता है कि वह मंत्रणा कर रहा है। तभी एक व्यक्ति भी पार्क में आ जाता है।

यह पार्क मॉल के बेहद नजदीक है। इससे पता लग रहा है कि बंदर खाने-पीने की साथ ठंडी हवा के लिए पार्क में आता है। तभी व्यक्ति बंदर के पास आकर बैठ जाता है और बंदर के साथ मस्ती करने लगता है। व्यक्ति इधर-उधर अपनी नजर घुमाता है, तो व्यक्ति की नजर एक डंडे पर पड़ती है। वह डंडे को उठाकर लाता है और बंदर को डंडे से कैसे पीटा जाता है। इसकी ट्रेनिंग देने लगता है।

इसी क्रम में वह कई बार बंदर को डंडे से मारना सिखाता है। हालांकि, इसमें वह सफल नहीं हो पाता है। जब कई बार भी मारने के बाद वह बंदर को नहीं सीखा पाता है, तो डंडा छोड़ देता है। बंदर भी इसी फ़िराक में था। जैसे ही व्यक्ति डंडा छोड़ता है। उसी समय बंदर डंडा उठाकर जोर की लगाता है। इससे व्यक्ति की बोलती बंद हो जाती है। वहीं, आसपास खड़े सभी लोग व्यक्ति की बचकानी हरकत देखकर हंसने लगते हैं।  डंडे की चोट से व्यक्ति के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है।