Dehradun में स्कूली विद्यार्थी पर पुलिस ऑफिसर ने दिखाई गर्मी

Dehradun में स्कूली विद्यार्थी पर पुलिस ऑफिसर ने दिखाई गर्मी

देहरादून: उत्तराखंड ( Uttarakhand police ) में एक बड़े पुलिस ऑफिसर के ऊपर बहुत ज्यादा गंभीर आरोप लगे हैं. एक स्कूली विद्यार्थी ( school boy ) ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में तैनात अलावा पुलिस महानिदेशक रैंक के एक ऑफिसर ( Senior Police Officer ) ने अपना रौब दिखाने के लिए उसकी पिटाई ( police assaulted ) की व उसे सिगरेट ( cigarette burns ) से भी जलाया. स्कूली विद्यार्थी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जाँच प्रारम्भ कर दी है.

जानकारी के मुताबिक देहरादून ( Dehradun ) की पुलिस अधीक्षक स्वेता चौबे को इस मुद्दे की निष्पक्ष जाँच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस विषय में उत्तराखंड के महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार ने मीडिया को बताया कि विद्यार्थी व वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर की ओर से शिकायती लेटर दिए गए हैं. देहरादून ( Dehradun police ) की एसपी स्वेता चौबे इस मुद्दे की जाँच करेंगी.

पीड़ित द्वारा दिए गए शिकायती लेटर के मुताबिक वह 11 कक्षा का विद्यार्थी है. पीड़ित आरोपी पुलिस ऑफिसर की बेटा का दोस्त भी है. मंगलवार को आरोपी पुलिस ऑफिसर ने कथित रूप से स्कूली विद्यार्थी को बिंदाल पुलिस चौकी में बुलाया व उसके साथ हाथापाई की व फिर बाद में उसके दाहिने हाथ को सिगरेट से भी जलाया.

पीड़ित ने आगे आरोप लगाया है कि इस दौरान पुलिस थाने में पुलिस ऑफिसर के अतिरिक्त चार अन्य पुलिसवालों ने भी उसके साथ दुर्व्यवहार किया. वहीं, पीड़ित के पिता के मुताबिक मंगलवार दोपहर को पुलिस ऑफिसर ने फोन करके उनके बेटे से बिंदाल पुलिस चौकी आने के लिए कहा, जब विद्यार्थी ने अपने पिता को साथ लाने के लिए बोला तो ऑफिसर ने उससे अकेले आने को कहा.

जब विद्यार्थी पुलिस के पास पहुंचा तो वहां पर पुलिस ऑफिसर ने उसके साथ हाथापाई की व सिगरेट से हाथ जलाने के बाद तकरीबन पौन घंटे बाद उसे छोड़ा. विद्यार्थी ने घर पहुंचकर अपने परिजनों को पूरी बात बताई.

इस मुद्दे का संज्ञान लेते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने जाँच के आदेश दिए हैं. जबकि कैंट कोतवाली प्रभारी व बिंदाल पुलिस चौकी प्रभारी को बुलाकर पूछताछ की है.