अगर आपके पास हैं 50 पैसे का सिक्का, तो आप बन सकते हैं लखपति

अगर आपके पास हैं 50 पैसे का सिक्का, तो आप बन सकते हैं लखपति

भारत में मुद्रा का चलन काफी समय से हैं जिसमें नोट और सिक्के शामिल हैं। समय के साथ इनमें कई बदलाव हुए हैं जिसके चलते पुरानी मुद्रा बहुत कम लोगों के पास पाई जाती हैं और वह अनोखी हो जाती हैं। आपको अठन्नी यानी 50 पैसे का सिक्का याद हैं जो आज से बहुत सालों पहले आसानी से देखा जा सकता था। लेकिन अब इसे देख पाना मुश्किल हो गया हैं क्योंकि इसके चलन बंद होने के बाद लोगों ने इसे अपने पास रखना बंद कर दिया। लेकिन अगर आपके पास यह अठन्नी हैं तो आप लखपति बन सकते हैं। धीरे-धीरे चलन से बाहर हुआ यह बेकार सिक्का ही आपको लखपति बना सकता है।

सेकंड हैंड चीजों के सेल के लिए मशहूर साइट olx पर 50 पैसे का स्टील का सिक्का एक लाख में बिक रहा है। चमकते हुए इस सिक्के में एक ख़ास बात है। ये सिक्का साल 2011 में बना हुआ है। ये उसी साल का सिक्का है जब चवन्नी पर रोक लगा दी गई थी। इस कॉइन को ऑनलाइन एक लाख में बेचा जा रहा है। ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का 50 पैसे का सिक्का है तो इसे बेचकर आप भी झट से लखपति बन सकते हैं।

अगर आपके पास भी 50 पैसे का ऐसा कोई कॉइन है तो आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं। olx जैसी साइट आपको बतौर सेलर ज्वाइन करने का ऑप्शन देती है। आपको इस पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप इस पर अपने पास मौजूद कॉइन की तस्वीर अपलोड कीजिये और इसे सेल पर लगा दीजिये। दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो पुराने सिक्कों को कलेक्ट करने के शौक़ीन हैं। अगर किसी की नजर आपके ऐड पर गई और वो इसे खरीदने में इंट्रेस्टेड रहा, तो वो आपसे कांटेक्ट करेगा। ऑनलाइन पेमेंट के बाद आप सिक्का उसे कूरियर कर दीजिये। है ना बेकार पड़े सिक्कों से लखपति बनने का सॉलिड तरीका?


बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर स्वभाव से काफी चंचल होता है। वह एक जगह स्थिर होकर बैठना पसंद नहीं करता है। साथ ही नकल करने में भी बंदर आगे रहता है। एक बार पता लग जाने के बाद बंदर उस कार्य को करने में देर नहीं करता है। यह वीडियो प्रमाण है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। वीडियो में व्यक्ति को बंदर के साथ मस्ती करना महंगा पड़ा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पार्क में बंदर आराम फरमा रहा है। वह बेहद शांत है। इससे साफ़ पता चलता है कि वह मंत्रणा कर रहा है। तभी एक व्यक्ति भी पार्क में आ जाता है।

यह पार्क मॉल के बेहद नजदीक है। इससे पता लग रहा है कि बंदर खाने-पीने की साथ ठंडी हवा के लिए पार्क में आता है। तभी व्यक्ति बंदर के पास आकर बैठ जाता है और बंदर के साथ मस्ती करने लगता है। व्यक्ति इधर-उधर अपनी नजर घुमाता है, तो व्यक्ति की नजर एक डंडे पर पड़ती है। वह डंडे को उठाकर लाता है और बंदर को डंडे से कैसे पीटा जाता है। इसकी ट्रेनिंग देने लगता है।

इसी क्रम में वह कई बार बंदर को डंडे से मारना सिखाता है। हालांकि, इसमें वह सफल नहीं हो पाता है। जब कई बार भी मारने के बाद वह बंदर को नहीं सीखा पाता है, तो डंडा छोड़ देता है। बंदर भी इसी फ़िराक में था। जैसे ही व्यक्ति डंडा छोड़ता है। उसी समय बंदर डंडा उठाकर जोर की लगाता है। इससे व्यक्ति की बोलती बंद हो जाती है। वहीं, आसपास खड़े सभी लोग व्यक्ति की बचकानी हरकत देखकर हंसने लगते हैं।  डंडे की चोट से व्यक्ति के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है।