देश की राजधानी दिल्ली में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म

देश की राजधानी दिल्ली में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म

स्वतंत्रता दिवस से कुछ घंटों पहले दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सरिता विहार इलाके में 13 वर्षीय एक लड़की से उसके पड़ोसी द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म किए जाने का मुद्दा सामने आया है. यह घटना तब हुई जब लड़की शौच के लिए बाहर गई थी.

पुलिस ने शुक्रवार को इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने किशोरी से बलात्कार के आरोप में 18 वर्षीय आरोपी युवक को अरैस्ट कर लिया है. घटना बृहस्पतिवार को हुई थी. 

एक वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर ने बताया कि सरकारी स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया गया है. नाबालिग के पिता ने पुलिस को बताया कि यह घटना उस समय हुई जब उनकी बेटी शौच के लिए झुग्गी के बाहर गई थी.

अधिकारी ने बोला कि उसका पड़ोसी अपने एक दोस्त के साथ उसे झाड़ियों के पीछे ले गया, जहां 18 वर्षीय युवक ने उससे दुष्कर्म किया. बाद में आरोपी मौके से भाग गया.

सरिता विहार पुलिस थाने में दुष्कर्म व यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत मुद्दा दर्ज किया गया है. पुलिस ने पड़ोसी के दोस्त को भी पकड़ लिया है व घटना में उसकी किरदार की पुष्टि कर रही है. पुलिस ने बोला कि पीड़िता ने बोला है कि वह अपने पड़ोसी के दोस्त की पहचान कर सकती है.