यहाँ फ्लाईओवर के पिलर्स पर बनाई गयी है मनमोह लेने वाली चित्रकारी

यहाँ फ्लाईओवर के पिलर्स पर बनाई गयी है मनमोह लेने वाली चित्रकारी

अक्सर आपने कई जगह जैसे रोड किनारे दीवार और फ्लाईओवर पर बहुत खूबसूरत चित्र बने देखें होंगे जो उसकी सुंदरता में चार चाँद लगा देते है। नोएडा को खूबसूरत बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण भी ऐसी कोशिश कर रहा है। इसी तर्ज पर नोएडा में जगह जगह खूबसूरत पेंटिंग बनाई गई हैं और इन सभी पेंटिंग पर आपको अलग-अलग चित्र बने नजर आएंगे। इन चित्रों के माध्यम से लोगों को अलग अलग संदेश देने की कोशिश की गई है।

फ्लाईओवर पर मनमोह लेने वाली चित्रकारी:

नोएडा बाईपास फ्लाईओवर के नीचे करीबन 116 पिलर हैं। इन सभी पिलर्स पर 6 से 7 थीमों को मद्दनेजर रखते हुए ये पेंटिंग बनाई गई हैं। इस रास्ते पर जिला अस्पताल, इस्कॉन मंदिर आदि मुख्य स्थान पड़ते हैं। इन पिलर्स पर मुसाफिरों को कोरोना से जुड़ी पेटिंग नजर आयेगी, वहीं वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट और मधुबनी आदि थीम इनमें शामिल हैं।


कृष्णा भगवान से जुड़ी पेंटिंग:

नोएडा इस्कॉन मंदिर के सामने जो पिलर बने हुए हैं वहां कृष्णा भगवान से जुड़ी पेंटिंग बनाई गईं हैं। मंदिर के सामने से गुजरने वाले सभी लोगों को यह पेंटिंग काफी पसंद आ रही है। और अक्सर लोग गुरजते वक्त इन सभी पेंटिंग्स के साथ तस्वीरें भी खिंचते हैं। वहीं जिला अस्पताल के सामने नेचर से जुड़े चित्र देखने को मिलते हैं।


इस वक्त कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया मे अपना कहर मचाया हुआ है। वहीं इन पिलर्स पर कोरोना से जुड़ी पेंटिंग भी दर्शायी गई है। जो कि मुंह पर मास्क लगाने के लिए जागरूक करती है। साथ ही नोएडा में काफी इंडस्ट्री भी है। इन पेंटिंग के जरिये इंडस्ट्रीज को भी दशार्या गया है।


इस होटल में इंसान नहीं बल्कि रोबोट परोसते हैं खाना, बेहतर है सुविधा

इस होटल में इंसान नहीं बल्कि रोबोट परोसते हैं खाना, बेहतर है सुविधा

आजकल तकनीक से बहुत कुछ संभव हो पाया है। आपने आज तक कई होटल में रुके होंगे लेकिन आज हम आपको एक अजीब होटल के बारे में बताने जा रहे है। अक्सर देखते हैं कि होटल के बाहर कोई न कोई इंसान स्वागत के लिए खड़ा होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे बताने जा रहे हैं जहां इंसान नहीं बल्कि रोबोट स्वागत करता है।

रोबोट परोसते हैं लोगों का खाना

इस होटल में आपको रिसेप्शन पर भी रोबोट ही मिलेगा। यह रोबोट रूम के अंदर की सारी जरूरतों को पूरा करते हैं। यह आपके दिए हुए हर ऑर्डर को फॉलो करते हैं। इन रोबोट की वजह से कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। यह रोबोट सभी काम बहुत अच्छे तरीके से करते है। 


यह रोबोट जापानी, अंग्रेजी और चीनी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इस होटल में रहने की फीस 72 डॉलर है। होटल के मालिक का कहना है कि इन रोबोट के जरिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल एक अलग तरीके से किया जाता है।


इन रोबोट पर टच स्क्रीन और फेशियल रिकॉगनीशन सिस्टम लगाया गया है। मेहमानों को चेक-इन करने के लिए इन रोबोट के टच पैनल स्क्रीन पर अपनी जानकारी भरनी होती है।