आरंगुटान ने कॉफ़ी पीने के बाद की ऐसी हरकत, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

आरंगुटान ने कॉफ़ी पीने के बाद की ऐसी हरकत, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

जानवर नकल करने में माहिर होते हैं। खासकर, आरंगुटान इंसानों की नकल करने में सबसे आगे रहता है। ऐसा कहा भी जाता है कि आरंगुटान बहुत ही बुद्धिमान जानवर होता है, जिसके गुण इंसानों से बहुत मिलते हैं। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।


इस वीडियो में आरंगुटान जिस तरह आराम फरमाकर कॉफी की चुस्की का आनंद ले रहा है, वह हास्यास्पद है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि किसी पार्क में आरंगुटान पहले की भांति इंसानों की नकल कर रहा है। इस बार लेकिन वह कुछ स्पेशल करने में लगा है। वन्य विभाग अधिकारी भी इसमें उसका साथ दे रहे हैं।

मानो ऐसा लगता है कि आरंगुटान से पूछकर उसकी पसंद को पूरा किया जा रहा है। इस क्रम में आज आरंगुटान ने स्ट्रांग कॉफ़ी पीने की इच्छा जाहिर की है, जिसे पूरा किया जा रहा है। इसके लिए रेस्त्रां जैसा माहौल बनाया गया है और आरंगुटान के बैठने के लिए कुर्सी भी रखी गई है। आरंगुटान बैठकर कॉफ़ी का इंतज़ार कर रहा है।

तभी इंतजार की घड़ी समाप्त हुई और आरंगुटान को कॉफ़ी सर्व किया और फीडबैक मांगा। तब आरंगुटान ने कॉफ़ी की पहली चुस्की लेकर फीडबैक दिया। इसमें आरंगुटान ने इंसानों की तरह पहले कॉफ़ी के प्याले को टेबल पर रखा और फिर एक छोटी सी स्माइल दी। मानो वह कहना चाहता हो कि वाकई में स्ट्रांग बनी है और मुझे स्ट्रांग कॉफ़ी पसंद है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 15  हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। जबकि सैकड़ों लोगों ने कमेंट्स किए हैं, जिनमें उन्होंने आरंगुटान के नकल की जमकर तारीफ की है। 


सांप ने काटा, तो शराबी युवक ने दांतों से कर दिए उसके टुकड़े-टुकड़े

सांप ने काटा, तो शराबी युवक ने दांतों से कर दिए उसके टुकड़े-टुकड़े

आपने सांप के इंसानों के काटने की घटना सुनी होगी, लेकिन किसी इंसान के पलटकर सांप को दांतों से काटकर उसे टुकड़े कर देनी की घटना कम ही सुनी होगी। जी हां, उत्तर प्रदेश में एटा के असरौली गांव में एक ऐसी ही घटना घटी है, जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

राजकुमार नाम का एक शख्स पिछले रविवार की रात शराब के नशे में चूर था। तभी घर के पास एक सांप ने उसे काट लिया। परिजनों ने हो-हल्ला मचाना शुरू कर दिया। लोग कुछ समझते, उससे पहले राजकुमार ने उस सांप को अपने हाथों में पकड़ लिया और उसे अपने दांत से चबाना शुरू कर दिया।

यह देखकर वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। उस युवक ने अपने दांत से सांप के टुकड़े कर दिए। शराब के नशे में उसने सांप के सिर के टुकड़े कर दिए। सांप मर गया। वहीं, घरवालों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि घरवालों ने सांप का अंतिम संस्कार कर दिया है।

कुछ दिनों पहले गुजरात में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें एक बुजुर्ग अपने दांतों से एक सांप को चबा गया था। इस घटना में दोनों की मौत हो गई थी।


लुटेरों ने ट्रेन पर बोला धावा, 6 बोगियों में यात्रियों से की जमकर लूटपाट       देश पर नया खतरा! ये आतंकी संगठन चर्चा में...       मराठी भाषा दिवस कार्यक्रम में बिना मास्क के दिखे राज ठाकरे, बोले...       14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज और कोचिंग बंद, पुणे में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार       केजरीवाल ने कहा कि अंग्रेजों ने किसानों पर इतने जुल्म नहीं किए, BJP ने उन्हें भी पीछे छोड़ दिया       Tiger 3: सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी ने पूजा में लिया भाग       Alaya Furniturewalla रुमर्ड बॉयफ्रेंड ऐश्वर्य ठाकरे के साथ फिर आई नजर       जब सबके सामने आलिया भट्ट-रणबीर कपूर गलती से करने वाले थे लिप-लॉक       इस एक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, फिल्म 'रुस्तम' से जुड़ा हुआ है मामला       इस एक्ट्रेस की हमशक्ल निकली पाकिस्तानी महिला आमना इमरान       कोरोना से संक्रमित गर्भवती महिलाओं को नहीं है स्टिलबर्थ या गर्भपात का ख़तरा अधिक       कमर की चर्बी कम करने के साथ ही पाचन भी दुरुस्त रखेगा कटिचक्रासन       इन गलतियों के चलते नहीं बढ़ते हैं आपके बाल, अपनाएं ये उपाय       इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ ही हड्डियों को मजबूत करता है नारियल       वज़न कंट्रोल करने से लेकर दिल की सेहत का भी ख़्याल रखता है गुलकंद       हफ्ते में कितनी बार वजन नापना सही होता है, जानें       तेजी से वज़न कम कर रहे हैं तो उसके साइड इफेक्ट भी जान लीजिए नहीं तो...       तनाव के लिए रामबाण दवा है पुदीना, इस तरह से करें इस्तेमाल       अस्थमा और हायपरटेंशन के मरीज रोजाना करें यह योगासन, जानें       प्रदूषण की वजह से बढ़ रही हैं फेफड़ों से जुड़ी बीमारियां