UP: पति के अफेयर के शक में महिला ने तीन बच्चों का गला रेतकर की आत्महत्या

UP: पति के अफेयर के शक में महिला ने तीन बच्चों का गला रेतकर की आत्महत्या

यूपी के महोबा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने (Mohaba Crime News)  आई है. एक महिला ने कथित तौर पर अपने तीन बच्चों की हत्या (Women Killed Three Children) कर दी. बच्चों को मारने के बाद महिला ने खुद भी आत्महत्या कर ली. यह घटना महोबा के कल्पाहार पुलिस स्टेशन इलाके की है. मरने वालों की पहचान 11 साल के विशाल, 9 साल की आरती और 7 साल की अंजली के रूप में हुई हैं. वहीं मृतक मां सोनम की उम्र 35 साल है. पुलिस का कहना है कि यह घटना कल्पाहार पुलिस स्टेशन के कटवारिया इलाके में हुई.

पुलिस (UP Police) ने बताया कि मृतक महिला का पति कल्याण सिंह एक दिहाड़ी मजदूर है. वह छोटे सी जमीन पर खेती करके अपना परिवार पाल रहा था. आज सुबह महिला का पति कल्याण सिंह जब काम के बाद खेत से वापस लौटा तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था. उनसे दरवाजा खुलवाने के लिए पत्नी को आवाज लगाई. उसने कई बार दरवाजा भी खटखटाया लेकिन भीतर से कोई जवाब नहीं मिला. काफी समय तक दरवाजा नहीं खुलने पर घर की छत पर चढ़कर वह घर के भीतर घुसा.

तीन बच्चों को मारकर महिला ने की आत्महत्या

कमरे के भीतर का नजारा देखकर मजदूर कल्याण सिंह के पैरों तले जमीन खिसक गई. उसकी पत्नी सोनम कमरे में फंदे से लटकी हुई थी. वहीं खून से सने हुए उसके 11 साल के बेटे विशाल का शव पास में पड़ा हुआ था. पास में ही बेटी आरती और आरती के गले पर भी कटे हुए निशान थे. कल्याण सिंह ने तुरंत इस घटना की खबर पड़ोसियों को दी. साथ ही पुलिस को भी घटना की खबर दी गई. खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तुरंत जांच शुरू की.

तीनों बच्चों को रेत कर मारा गया था. पुलिस ने मौके से खून से सनी टूटी हुई दरांती बरामद की है. सीओ सदर तेज बहादुर सिंह मृतक महिला के पति और आस पास के लोगों से सवाल-जवाब कर मौत की वजह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस अधिकारी का कहना है कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि बच्चों का गला रेतने के बाद महिला ने फांसी लगाकर जान दी है.

पति के अफेयर के शक में महिला ने ली खुद की जान

सीओ सदर ने कहा कि घटना की मुख्य वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. पुलिस अधिकारी का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि कल्याण सिंह की पत्नी सोनम उसके चरित्र पर शक करती थी. पड़ोसियों का कहना है कि सोनम को शक था कि उसके पति कल्याण सिंह का किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर चल रहा है. इसी बात से वह अपने पति से नाराज थी.


Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

मकर संक्रांति पर्व को लेकर थोक और फुटकर बाजारों में ग्राहकों की रौनक रही। गजक, तिल के लड्डू, पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत गुड़ और शक्कर के बने उत्पादों की अच्छी बिक्री हुई।

नया चावल और उड़द-मूंग की दाल भी खूब बिकी। हालांकि, बाजार में महंगाई की मार भी दिखी। सोशल डिस्टेंसिंग धड़ाम रही, तमाम ग्राहक मास्क तक नहीं लगाए थे। 

कानपुर नमकीन, बेकरी, गजक, पेठा एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल त्रिपाठी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में गुड़ और शक्कर के दाम बढ़े हैं। पिछले साल की तुलना में करीब 10-15 फीसदी दाम तेज हैं। गुड़ की गजक 240 रुपये किलो बिकी। गुड़ रोल और पंजाबी चिक्की का भाव 260 रुपये किलो रहा।

काले तिल का लड्डू 280 और सफेद तिल का लड्डू 260 रुपये किलो में बिका। बाजार में ग्राहकों की पसंद को देखते हुए चॉकलेट, खोवा, मेवा गजक भी हैं। इसके दाम अलग-अलग क्वालिटी के अनुसार 400 से 600 रुपये किलो तक है। महामंत्री शंकर लाल मतानी ने बताया कि बाजार में अच्छी संख्या में ग्राहक थे।

दोनों प्रकार के तिल के लड्डू, रामदाना, लइया की भी अच्छी डिमांड देखने को मिली। चावल और दाल कारोबारी सचिन त्रिवेदी ने बताया कि खिचड़ी में नया चावल ही इस्तेमाल में आता है। इसके चलते चावल और दालों की अच्छी बिक्री हुई।