Udaipaur Murder Case: अखिलेश यादव ने कन्‍हैया लाल के कातिलों के लिए मांगी सख्‍त से सख्‍त सजा, बोले...

Udaipaur Murder Case: अखिलेश यादव ने कन्‍हैया लाल के कातिलों के लिए मांगी सख्‍त से सख्‍त सजा, बोले...

Udaipur Murder Case: भाजपा की निलंबित प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा के समर्थन को लेकर राजस्‍थान के उदयपुर में दो लोगों ने पेशे से दर्जी कन्‍हैयालाल नाम के व्‍यक्ति की हत्‍या कर दी. यही नहीं हत्‍या के बाद उन्‍होंने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड भी किया. इस घटना को लेकर उदयपुर में तनाव है. इस बीच सत्‍ता पक्ष और विपक्ष दोनों के नेताओं ने इसकी कड़ी निंदा की है. सपा के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कन्‍हैया के कातिलों के लिए सख्‍त से सख्‍त सजा की मांग की है.

कल एक ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा- ‘उदयपुर में जो उन्मादी मर्डर हुई है उसकी जितनी निंदा हो वो कम है. आज समाज के हर एक आदमी को आगे आना होगा और राष्ट्र के भाईचारे को नफ़रत की भेंट चढ़ने से बचाना होगा.’ उन्‍होंने लिखा- ‘ऐसे आपराधिक तत्वों को समय रहते सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए जिससे राष्ट्र के अमन-चैन के शत्रु इसका फायदा न उठा सकें.

उधर, कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने उदयपुर घटना पर ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्र‍िया में कहा- ‘उदयपुर में हुई जघन्य मर्डर से मैं स्तब्ध हूं. धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा दिए जाने की आवश्यकता है. हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है. मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें.

 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘उदयपुर में घटी हिंसक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. दोषियों को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए. धर्म के नाम पर नफरत, घृणा और हिंसा फैलाने वाले मंसूबे हमारे राष्ट्र और समाज के लिए खतरनाक हैं. हमें मिलकर शांति और अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा.