बकरीद की तैयारियों को लेकर की गई बैठक,सफाई प्रबंध का बेहतर इंतजाम

बकरीद की तैयारियों को लेकर की गई बैठक,सफाई प्रबंध का बेहतर इंतजाम

शांति पूर्वक बकरीद मनाने को लेकर डीएम और पुलिस कमिश्नर ने पुलिस लाइन में पहली बैठक की. इस दौरान तय हुआ कि परंपरागत ढंग से ही बकरीद मनाई जाएगी. इसके साथ ही बिजली-पानी और सफाई को लेकर खास व्यवस्था किया जाएगा. माहौल बिगाड़ने का कोशिश किया या फिर अफवाह फैलाई तो उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

शहरकाजी, इमाम और पीस कमेटी के साथ हुई बैठक

बकरीद की तैयारियों को लेकर शनिवार शाम को पुलिस लाइन में बैठक की गई. इसमें शहर काजी, मस्जिदों के इमाम और पीस कमेटी के सदस्य शामिल हुए. पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बोला कि यदि किसी ने भ्रामक सूचना या अफवाह फैलाने का काम किया तो उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. डीएम विशाख जी ने नगर निगम से सफाई के लिए और केस्को से बिजली प्रबंध त्योहार के दिन बेहतर करने का आदेश दिया. किसी भी तरह की कोई कम्पलेन नहीं मिलने की चेतावनी दी.

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बोला कि सभी थाने स्तर पर पीस कमेटी की बैठकें की जा रही हैं. यदि किसी को कोई परेशानी है तो बैठक में साझा करे. यदि थाने स्तर को कोई परेशानी आ रही है तो एसीपी, डीसीपी या फिर मुझसे सीधे मिल सकता है. बैठक में डीसीपी साउथ संजीव त्यागी, डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार और डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति उपस्थित रहे.

बैठक के प्रमुख बिंदु

  • सफाई प्रबंध का बेहतर इंतजाम
  • बकरा बिक्री स्थलों पर तैनात रहेगी पुलिस फोर्स
  • किसी भी खुले जगह पर नहीं की जाएगी कुर्बानी
  • सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी नहीं फैलाएं
  • किसी भी धर्म के विरूद्ध कोई भी टिप्पणी नहीं करें
  • माइक्रोप्लान के अनुसार पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी