20 अगस्त से शुरू हो सकता है UP विधानसभा का मानसून सत्र

20 अगस्त से शुरू हो सकता है UP विधानसभा का मानसून सत्र

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से नहीं चल पा रहे यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा सत्र 3 से 4 दिनों का हो सकता है। अभी इसकी आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है। कैबिनेट से अपूर्व होने के बाद इसकी आधिकारिक सूचना दी जाएगी।  



बता दें कि इससे पहले विधानसभा सत्र को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए बुलाए जाने की चर्चा तेज थी। लेकिन तकनीकी दिक्कतों के चलते अब ऐसा नहीं होगा। इस संक्षिप्त सत्र में करीब एक दर्जन विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा इस वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट भी पास कराया जाएगा। पिछला विधानसभा सत्र 13 फरवरी को शुरू हुआ था और 28 फरवरी को खत्म हुआ था। इसलिए 28 अगस्त से पहले सत्र बुलाया जाना आवश्यक है।

कोरोना संकट के बीच शुरू किए जा रहे विधानसभा सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। विधायकों के सदन में बैठने के स्थान पर बदलाव कर उन्हें उचित दूरी पर बैठाया जाएगा। यही नहीं सभा मंडप में ऊपरी मंजिल पर बनी दर्शक दीर्घा में भी कुछ सदस्यों को बिठाया जाएगा। नई परिस्थितियों में सीटिंग की व्यवस्था को लेकर विधानसभा अध्यक्ष व नेता सदन (मुख्यमंत्री) अंतिम निर्णय लेंगे।