पूर्वांचल में कोरोना वायरस का बढ़ता जा रहा हैं कहर

पूर्वांचल में कोरोना वायरस का बढ़ता जा रहा हैं कहर

पूर्वांचल के मिर्जापुर व आजमगढ़ में कोरोना वायरस के नए मुद्दे सामने आए हैं. शनिवार को मिर्जापुर में छह व आजमगढ़ में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. आजमगढ़ में एक की शुक्रवार को मृत्यु हो गई थी, जिसकी देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

मिर्जापुर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 13 हो गई है, जिसमें तीन अच्छा हो गए हैं. तो वहीं आजमगढ़ में भी कोरोना के 13 मुद्दे सामने आ चुके हैं. इसमें आठ अच्छा हो चुके हैं. चार सक्रिय हैं व एक की मृत्यु हो चुकी है.
मुंबई से लौटी मिर्जापुर जिले के कछवा के पीर का वार्ड निवासी संक्रमित महिला के परिवार के चार व लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके अतिरिक्त मुंबई से लौटे चील्ह थाना क्षेत्र के दो अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. चील्ह के दोनों लोग महेवा के संक्रमित युवक के सम्पर्क में आए थे. एक दिन में छह कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य महकमे व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. जिले में अब कोरोना के 10 संक्रमित मरीज हो गए है.

आजमगढ़ के मार्टीनगंज तहसील के सरायमीर थाना क्षेत्र के तेउखर गांव में नौ मई को 55 वर्षीय आदमी दिल्ली से तीन-चार साथियों के साथ आया था. उसे गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन कर दिया गया था. सभी लोगों में 11 मई को लक्षण दिखाई देने पर गांव के प्रधान ने शिवालिक कॉलेज में क्वारंटीन करा दिया गया था. यहां से उसकी सैंपलिंग कराई गई थी.

शनिवार को गोरखपुर से आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई है. सीएमओ डॉ एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है. गांव को सील करने व संबंधित व्यक्तियों की सैंपलिंग आदि की कार्रवाई प्रारम्भ की जा रही है.