मैनपुरी में एक दिन की राहत के बाद कोरोना का ब्लास्ट,दरोगा सहित चार कोरोना पॉजिटिव मिले, थाना कराया सैनिटाइज

मैनपुरी में एक दिन की राहत के बाद कोरोना का ब्लास्ट,दरोगा सहित चार कोरोना पॉजिटिव मिले, थाना कराया सैनिटाइज

मैनपुरी में एक दिन की राहत के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर से इजाफा हो गया. गुरुवार को बेवर में दो, भोगांव में दन्नाहार में तैनात दरोगा कोरोना संक्रमित मिला है. सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है.

इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 257 पहुंच गई है. जबकि जिले में अब तक 202 कोरोना संक्रमित अच्छा हो चुके हैं. अब तक सात संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है. 48 का वर्तमान में इलाज चल रहा है. 
बुधवार को जिले में एक भी कोरोना संक्रमित न मिलने से लोगों ने राहत की सांस ली थी लेकिन गुरुवार को कुल 171 लोगों के सैंपलों की जाँच रिपोर्ट प्राप्त हुई. इसमें दन्नाहार थाने में तैनात एक एसआई कोरोना पॉजिटिव निकला. इसके अलावा कस्बा बेवर में जीजा व साला कोरोना पॉजिटिव निकले. भोगांव के मक्ख्खनपुर में भी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव निकले युवक के सम्पर्क में आने वाली महिला कोरोना पॉजिटिव निकली. 

मुख्य चिकित्सा ऑफिसर डाक्टर एके पांडेय के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चारों संक्रमितों को भोगांव स्थित कोविड केयर सेंटर पर भर्ती कराया गया. वहीं संक्रमितों के सम्पर्क में आने वालों की तलाश प्रारम्भ की गई है. संक्रमित के घर को सैनिटाइज कराया गया है.

एसआई के पॉजिटिव मिलने पर पुलिसवालों सैंपल भेजे 
मैनपुरी जनपद के दन्नाहार थाने में तैनात दरोगा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस विभाग के साथ ही क्षेत्रीय लोग भी चिंतित हो गए हैं. जानकारी होते ही प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर पपेंद्र कुमार ने थाने को सैनिटाइज कराया. दरोगा के सम्पर्क में आने वालों के सैंपल लेकर जाँच के लिए भेजे गए हैं. 

विगत 27 जून को थाना दन्नाहार से स्टाफ के 43 लोगों के सैंपल जाँच के लिए मेडिकल कॉलेज सैफई भेजे गए थे. इनकी रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त हुई जिसमें एक एसआई कोरोना संक्रमित निकला. जानकारी होते ही प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर पपेंद्र कुमार मोबाइल जाँच टीम के साथ थाने पहुंचे. यहां थाने में दरोगा के सम्पर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए गए. इसके अलावा थाने के पास दुकान संचालित करने वाले दवा व्यवसाई, नाई, परचून आदि सामान की बिक्री करने वाले लोगों के भी सैंपल जाँच के लिए भेजे गए हैं.

थाना परिसर को स्वास्थ्य विभाग ने सैनिटाइज कराया है. डाक्टर पपेंद्र कुमार ने थानाध्यक्ष व सभी स्टाफ को पूरी तरह से अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइज करने व मास्क आदि का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. 

बरौली चौकी के हैं इंचार्ज 
कोरोना संक्रमित निकले एसआई दन्नाहार थाना क्षेत्र की बरौली चौकी के इंचार्ज हैं. हालांकि ये थाने की ही एक बैरक में रहते थे व यहीं से क्षेत्र में जाते थे. बरौली चौकी पर तैनात सिपाहियों की भी जाँच कराई जाएगी. वहीं चौकी को भी सैनिटाइज कराया गया है.