महराजगंज में अस्पताल के तीन कर्मी सहित 49 कोरोना संक्रमित

महराजगंज में अस्पताल के तीन कर्मी सहित 49 कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो रही है। संक्रमितो को मिलने के वजह से लोग ज्यादा सतर्क भी हो गए। बृहस्पतिवार को 49 कोरोना पॉजिटिव मिले। जबकि 20 लोगों ने कोरोना से जंग जीत लिया। इन संक्रमितो में जिला अस्पताल के तीन कर्मी, एक पत्रकार, फायर स्टेशन का एक कर्मी भी शामिल है। संक्रमितो को उनकी सुविधा के अनुसार होम आईशोलेसन की सुविधा दी जा रही है। साथ ही स्वास्थ विभाग की टीम जांच तेजी से कर रही है।

उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आई.ए. अंसारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को मिले कोरोना पॉजिटिव सबसे ज्यादा मिठौरा के हैं। यहां 17 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा बृजमनगंज 2, घुघली 3, सदर 11, निचलौल 5, पनियरा 1, परतावल के 3 लोग संक्रमित हैं। इन दिनों 272 कोरोना संक्रमित होम आइयसोलेशन में हैं।

इसके अलावा अब तक 23187 सैंपल की जांच हो चुकी है। जिले में कोरोना की जांच में तेजी लाने के हर हर संभव कोशिश की जा रही है। कोविड अस्पताल पुरैना में भर्ती मरीजो की बेहतर ढंग से देखभाल के साथ ही इलाज किया जा रहा है। कोरोना से बचाव लिए हर किसी को सामाजिक दूरी का पालन करने एवं मास्क का प्रयोग करने की जरूरत है।

174 का हुआ कोरोना परीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लक्ष्मीपुर में बृहस्पतिवार को 174 आंगनबाड़ी कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण किया गया। इस दौरान अधीक्षक डॉ. दिवाकर राय, डॉ. अरूण गुप्ता, फार्मासिस्ट रामकृष्ण जायसवाल, फूल चन्द मौर्य, लैब टेक्नीशियन विनय पांडेय, रामदास प्रसाद आदि मौजूद रहे।

सदर सीएचसी सील
सदर सीएचसी अधीक्षक डॉ. केपी सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया गया है। 14 अगस्त को सीएचसी बंद रहेगा। इसके बाद 15 को खुलेगा। साथ ही सीएचसी परिसर को सैनिटाइज किया गया है। बचाव को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।