हरदोई में युवक ने निजी अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप: कहा-गलत दवाइयों की वजह से घराब हुआ पैर

हरदोई में युवक ने निजी अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप: कहा-गलत दवाइयों की वजह से घराब हुआ पैर

अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज

हरदोई में एक निजी हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगे है. एक निजी हॉस्पिटल पर अधेड़ का पैसे के लालच में गलत दवा देकर पैर खराब कर देने और फिर रुपए मांगने के आरोप लगाए गए है. पीड़ित ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित ग्रह विभाग से इसकी कम्पलेन की है.

जानकारी के अनुसार, संडीला के रहने वाले शकील पुत्र मोहम्मद अहमद ने बताया उनके पिता के पैर में थोड़ा सा दर्द था. तो वह अपने पिता को संडीला के आरबी हास्पिटल लेकर गया था. वहां पर डाक्टर सन्तोष को दिखाया तो उन्होंने ने बोला कि कोई अधिक परेशानी नहीं है. इनको एक-दो दिन भर्ती करना पड़ेगा और ठीक हो जाएंगे.

4 बार किया पिता के पैर का ऑपरेशन- पीड़ित पुरुष का बेटा शकील
बदले में उन्होंने फीस 5 हजार रुपए बताई थी. शकील ने बताया उन्होंने अपने पिता को दिनांक 19 जुलाई को भर्ती कराया था लेकिन लगातार चिकित्सक कुछ न कुछ बताकर उनसे पैसे लेते रहे और उनके पिता की हालत और अधिक गम्भीर होती गई. शकील से लगभग 20 हजार रुपये हास्पिटल में जमा करा लिए गए और 4 बार हॉस्पिटल के द्वारा एक पैर का ऑपरेशन किया गया. इसके बाद चिकित्सक ने बताया अब रोगी का पैर काटना पड़ेगा. जिसके लिए 2 लाख रुपए का खर्च आएगा.

गलत दवाइयों की वजह से घराब हुआ पैर- वकील
वकील के अनुसार उसने कई बार हॉस्पिटल प्रशासन से उनके पिता को डिस्चार्ज करने की गुहार लगाई लेकिन हॉस्पिटल उनको डिस्चार्ज भी नहीं कर रहा था. जिसके बाद कल शाम वह अपने पिता को जबरदस्ती वहां से उठाकर लखनऊ के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. जिसकी कम्पलेन अब उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ ग्रह और गोपन विभाग से भी की है.

शकील ने आरोप लगाया है कि हॉस्पिटल में चिकित्सक ने पैसे के लालच में उसके पिता को गलत दवा देते रहे जिसकी वजह से उनका पैर सड़ के खराब हो चुका है.

जबरदस्ती रोगी को लेकर गए परिजन, नहीं दिए पैसे- हॉस्पिटल प्रशासन
वह इस मुद्दे में हॉस्पिटल प्रशासन का बोलना है कि शकील अहमद, उनके चचेरे भाई जिला पंचायत सदस्य जबरदस्ती रोगी को हॉस्पिटल से लेकर चले गए और उनको पैसे भी नहीं दिए हैं. जिसको लेकर कोतवाली में एक तहरीर भी दी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है.