नई टीम ने की है इतने करोड़ रुपये की पेशकश, IPL का सबसे महंगा कप्तान बन सकता है ये धुरंधर

नई टीम ने की है इतने करोड़ रुपये की पेशकश, IPL का सबसे महंगा कप्तान बन सकता है ये धुरंधर

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए नई टीमों के साथ मेगा आक्शन की तैयारी चल रही है। टूर्नामेंट का हिस्सा 8 टीमों को अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों को आक्शन में उतरना होगा। फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स को छोड़ने का मन बना चुके कप्तान केएल राहुल को नई टीम के साथ जुड़ने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, उनको लखनऊ टीम अपना कप्तान बनाना चाहती है।

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज होने के साथ टीम को कई और तरीके से योगदान कर सकते हैं। वह ओपनिंग के साथ कप्तानी का जिम्मा संभालते हैं और साथ ही बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में शामिल होकर एक खिलाड़ी के लिए जगह बना सकते हैं। टीम में उनके इन्हीं योगदान को देखते हुए कई फ्रेंचाइजी टीम उनपर दांव लगाना चाहती है। मौजूदा 8 आठ टीमों द्वारा चार खिलाड़ियों को रिटेन किया जाना है। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से दो नई टीमें तीन खिलाड़ियों को चुन सकती है।

जानकारी के मुताबिक, नए आइपीएल सीजन में उतरने वाली लखनऊ की टीम ने राहुल को अब तक किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाली रकम में सबसे ज्यादा सैलरी आफर किया है। 20 करोड़ का आफर दिया है। Insidesport के मुताबिक, RPSG ग्रुप जिन्होंने लखनऊ टीम का मालिकाना हक हासिल किया है राहुल को टीम के साथ जुड़ने का आफर दिया है। आरपी राजीव गोयनका ने 7000 करोड़ की उंची रकम देकर टीम हासिल की है।

राहुल होंगे सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी होने जा रहे हैं। लखनऊ की टीम की कप्तानी का आफर उन्होंने स्वीकार किया तो बतौर सैलरी 20 करोड़ की रकम दी जाएगी। इससे पहले रायल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम की कमान संभाल चुके विराट कोहली टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 2018 से 2018 तक उनकी सैलरी 18 करोड़ रुपये थी।


गोलकीपर सविता मिली सकती है कप्तानी, चीन को मिला पेनाल्टी शूटआउट

गोलकीपर सविता मिली  सकती है कप्तानी,  चीन को मिला  पेनाल्टी शूटआउट

विस्तार अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया मस्कट में 21 से 28 जनवरी तक होने वाले महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की 18 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगी। अनुभवी दीप ग्रेस एक्का को उप कप्तान नियुक्त किया गया है।  '


हॉकी इंडिया की ओर से बुधवार को घोषित 18 सदस्यीय टीम में 16 टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली खिलाड़ी शामिल हैं। नियमित कप्तान रानी रामपाल बेंगलुरु में चोट से उबर रही हैं। इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत को जापान, मलयेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है। 

भारतीय टीम अपने खिताब के बचाव का अभियान टूर्नामेंट के पहले दिन मलयेशिया के खिलाफ करेगी। प्रतियोगिता में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले विश्व कप 2022 के लिए क्वालिफाई करेंगी।

21 से 28 जनवरी तक मस्कट में खेला जाएगा महिलाओं का यह टूर्नामेंट। 18 सदस्यीय टीम में चोट के चलते रानी को नहीं किया गया शामिल। 21 को मलयेशिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय टीम। दो बार भारतीय टीम ने अब (2004, 2017) तक जीती है ट्रॉफी। 2017 में हुए पिछले संस्करण में भारत ने चीन को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर जीता था खिताब।

टीम 
गोलकीपर: सविता पूनिया (कप्तान), रजनी एतिमारपू। 
डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का (उप कप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता। 
मिडफील्डर: निशा, सुशीला चानू, मोनिका, नेहा, सलीमा टेटे, ज्योति, नवजोत कौर। 
फॉरवर्ड: नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, मारियाना कुजूर, शर्मिला देवी।

भारत का कार्यक्रम
vs मलयेशिया 21 जनवरी
vs जापान 23 जनवरी
vs सिंगापुर 24 जनवरी
सेमीफाइनल 26 जनवरी
फाइनल 28 जनवरी