क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का ये हैं उनका 'पहला प्यार', Valentine Day पर किया खुलासा

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का ये हैं उनका  'पहला प्यार', Valentine Day पर किया खुलासा

नयी दिल्ली : क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है व बताया है कि उनका पहला प्‍यार कौन है। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन ने यह वीडियो वैलेंटाइंस डे पर शेयर किया है। 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे दुनियाभर में मनाया जा रहा है। ऐसे में सचिन के फैन्‍स के लिए यह वीडियो बहुत ज्यादा अर्थ रखता है।

16 वर्ष की आयु में क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले सचिन को क्रिकेट का भगवान बोला जाता है। सचिन ने क्रिकेट के लिए अपना पूरा ज़िंदगी दे दिया। उन्‍होंने करीब दो दशक तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेला व क्रिकेट के मैदान पर कई कीर्तिमान स्‍थापित किये। सचिन के नाम टेस्‍ट व वनडे में 100 शतक हैं। उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 51 व वनडे में 49 शतक बनाये हैं। इस मुद्दे में उनसे आगे कोई नहीं है व जो दूसरे नंबर पर है वो भी उनसे बहुत ज्यादा पीछे हैं।

सचिन तेंदुलकर ने वैलेंटाइंस डे 2020 के दिन एक ट्विटर हैंडल से लिखा है है व बोला है कि ये उनका पहला प्यार है। सचिन तेंदुलकर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'माय फर्स्ट लव'। वीडियो में सचिन नेट प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि सचिन का पहला प्‍यार 'क्रिकेट' ही है।

आपको बता दें कि सचिन ने जो वीडियो शेयर किया है वह ऑस्ट्रेलिया में हुए बुशफायर क्रिकेट बैश के प्रैक्टिस का है। सचिन ने बुशफायर चैरिटी मैच में पोंटिंग इलेवन को अपनी कोचिंग की सेवाएं दी थीं व पारी के बीच में सचिन तेंदुलकर ने एलिस पैरी के ओवर में बल्लेबाजी भी की थी। रिटायरमेंट के बाद सचिन तेंदुलकर ने करीब साढ़े 5 वर्ष के बाद बल्ला थामा था व पहली ही गेंद पर चौका जड़ा था।