इस खिलाड़ी से हुई न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में हुई बड़ी गलती, टीम से बाहर होना तय!

इस खिलाड़ी से हुई न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में हुई बड़ी गलती, टीम से बाहर होना तय!

नई दिल्ली। हैमिल्टन में 32, ऑकलैंड में 3 व माउंट मोंगानुई में महज 1 रनये हैं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के वो आंकड़े जो उनके वनडे करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। रोहित शर्मा की चोट के बाद मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में मौका दिया, लेकिन तीनों मुकाबलों में वो नाकाम रहे। टेस्ट क्रिकेट में 67 की औसत से रन बनाने वाले मयंक न्यूजीलैंड की कठिन परिस्थितियों का सामना नहीं कर सके व तीनों ही बार सस्ते में अपना विकेट गंवाया।

मयंक अग्रवाल ने वनडे सीरीज में किया था डेब्यू

स्विंग से मयंक को परेशानी
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अबतक ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज व हिंदुस्तान में ही टीम इंडिया का अगुवाई किया था, जहां पर स्विंग से ज्यादा महत्व पेस व बाउंस का था। लेकिन न्यूजीलैंड की भूमि पर पूरा खेल स्विंग का है व यहीं पर मयंक अग्रवाल को कठिनाई हुई। ऑकलैंड वनडे में मयंक अग्रवाल स्लिप पर आउट हुए। बेनेट की गेंद स्विंग होकर बाहर गई व मयंक गेंद से छेड़खानी कर बैठे। तीसरे वनडे में भी मयंक अग्रवाल स्विंग का शिकार हुए। जेमिसन की गेंद स्विंग होकर बाहर की ओर निकली व उनका ऑफ स्टंप उड़ गया। सिर्फ अपने डेब्यू मैच में मयंक अग्रवाल ने शॉर्ट गेंद पर कट शॉट खेलते हुए अपना विकेट गंवाया।

मयंक अग्रवाल तीसरे वनडे में बोल्ड हुए

न्यूजीलैंड की भूमि पर मयंक के आंकड़े बेहद खराब
बता दें मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम इंडिया से जुड़ने से पहले इंडिया ए की टीम में थे। न्यूजीलैंड ए के विरूद्ध भी मयंक का बल्ला चुपचाप ही रहा। मयंक ने न्यूजीलैंड ए के विरूद्ध चार दिवसीय मैच की दोनों पारियों में खाता तक नहीं खोला। वो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए। इससे पहले मयंक न्यूजीलैंड ए दौरे पर पांच लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें वो एक बार भी अर्धशतक नहीं लगा सके। मयंक ने क्राइस्टचर्च में 24 व 37 रन बनाए। लिंकन में खेले तीन मैचों में उनके बल्ले से 29, 32 व 8 रन के स्कोर निकले। साफ है न्यूजीलैंड की पिचें मयंक अग्रवाल को रास नहीं आई।

मयंक अग्रवाल को न्यूजीलैंड में स्विंग से परेशानी हुई

मयंक की स्थान कठिन में क्यों है?
वैसे तो मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के करियर की ये पहली वनडे सीरीज थी लेकिन इसके बावजूद उनका वनडे टीम में बने रहना कठिन है। दरअसल टीम इंडिया के पास कई विकल्प हैं जो अपनी मौके का इंतजार कर रहे हैं। इनमें एक नाम शुभमन गिल का है जिनके बल्ले ने न्यूजीलैंड में जमकर रनों की बारिश की है। गिल ने न्यूजीलैंड ए दौरे पर 2 अर्धशतक, एक शतक व एक दोहरा शतक ठोका है। अगर गिल को न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलता है व वो वहां भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आगे वो मयंक अग्रवाल की स्थान वनडे टीम में शामिल हो सकते हैं।