कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने रोहित शर्मा को बताया विराट कोहली का सही विकल्प

कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने रोहित शर्मा को बताया विराट कोहली का सही विकल्प

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अपनी नेतृत्व क्षमता के गुणों का प्रदर्शन किया है और कई पूर्व खिलाडि़यों का मानना है कि वह विराट कोहली की जगह भारत के टी-20 कप्तान बनने के लिए स्पष्ट पसंद हैं।

सभी प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने वाले कोहली ने 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले 20 ओवरों के विश्व कप के बाद टी-20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। कोहली का भारत के टी-20 कप्तान के रूप में जीत-हार का अनुपात 27-14 है, जबकि उनकी रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) टीम को अपने पहले आइपीएल खिताब का इंतजार है। हालांकि, बीसीसीआइ अब कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में किसी का नाम लेने की जल्दी में नहीं है, लेकिन आइपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित के भारत के टी-20 कप्तान के रूप में पदोन्नत होने की पूरी संभावना है।

भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि इसमें ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, 'रोहित भारत के अगले टी-20 कप्तान बनने के हकदार हैं क्योंकि जब भी उन्हें भारत का नेतृत्व करने का मौका मिला है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। 2018 में भारत ने उनकी कप्तानी में एशिया कप जीता। इसके अलावा वह मुंबई इंडियंस के लिए एक असाधारण कप्तान रहे हैं, जिसे उन्होंने पांच आइपीएल खिताब जिताए हैं।'


पूर्व खिलाड़ी संदीप पाटिल ने भी इस काम के लिए आइपीएल के सबसे सफल कप्तान का समर्थन किया। उन्होंने कहा, 'रोहित ने अपनी काबिलियत साबित की है।' कोहली ने अपने फैसले के पीछे अपने अत्यधिक कार्यभार का हवाला दिया, लेकिन बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यह फैसला भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया था। आपको बता दें कि, विराट कोहली ने गुरुवार को ट्वीट करके ये साफ कर दिया था कि, टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वो टीम इंडिया की कप्तानी टी20 क्रिकेट में नहीं करेंगे। 


श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच को ऐसे देखें लाइव

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच को ऐसे देखें लाइव

आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम आज अपने-अपने सुपर 12 के अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले दोनों टीमों ने राउंड 1 के मैच खेले थे। ऐसे में अब दोनों ही टीमों की नजरें इस मैच को जीतकर अपने सुपर 12 के अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी। ऐसे में महमदुल्लाह की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम और दसुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम के बीच होने वाले विश्व कप के इस मुकाबले से पहले जान लीजिए कि इस मैच को आप कब और कहां लाइव देख सकते हैं।


T20 World Cup 2021 में आज किन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला ?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का 15वां मैच खेला जाएगा।

कब खेला जाएगा श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का मुकाबला रविवार 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच?


श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच विश्व कप का मुकाबला दोपहर साढ़े 3 बजे से शुरू होगा।

कितने बजे होगा श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले का टास?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच इस महामुकाबले का टास दोपहर 3 बजे होगा।

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां होगी?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप के इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हाटस्टार एप पर देख सकते हैं। जहां आप हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी कमेंट्री सुन सकते हैं।


Sri Lanka vs Bangladesh मैच का सीधा प्रसारण कहां होगा?

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं, जहां अलग-अलग भाषाओं में भी आपको कमेंट्री सुनने को मिलेगी।

वहीं, अगर आपको श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच से जुड़े अपडेट्स और आंकड़ों के बारे में जानना है तो आप दैनिक जागरण के क्रिकेट सेक्शन पर क्लिक कर सकते हैं। यहां हर पल आपको आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 से जुड़ी नई-नई जानकारी मिलती रहेगी।