सानिया मिर्जा ने होबार्ट इंटरनेशल टूर्नामेंट के फाइनल में किया प्रवेश

 सानिया मिर्जा ने होबार्ट इंटरनेशल टूर्नामेंट के फाइनल में किया प्रवेश

हिंदुस्तान की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ( Sania Mirza ) होबार्ट इंटरनेशल टूर्नामेंट ( Hobart International ) के फाइनल में पहुंच गई हैं. सानिया ने महिला युगल वर्ग के फाइनल में स्थान पक्की की है. शुक्रवार को सानिया मिर्जा ने सेमीफाइनल का मुकाबला अपनी जोड़ीदार नादिया किचेनॉक के साथ खेला. सानिया-नादिया की जोड़ी ने मिलकर स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक व चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6(3), 6-2 से मात दी.

दो वर्ष बाद टेनिस न्यायालय पर नजर आईं सानिया

सानिया व किचेनोक की जोड़ी ने यह मैच एक घंटे 24 मिनट में अपने नाम किया. इस जोड़ी ने मैच में 15 ब्रेक पॉइंट हासिल किए, लेकिन सिर्फ चार को अपने पक्ष में मोड़ पाईं. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि सानिया मिर्जा ने दो वर्ष बाद टेनिस न्यायालय पर वापसी की है. मां बनने के बाद सानिया मिर्जा पहला टूर्नामेंट खेल रही हैं.

अगर टूर्नामेंट जीता तो वो होगा 41वां खिताब

उन्होंने अपने पहले डबल्स मैच में जॉर्जिया की ओक्साना कलशनिकोवा व जापान की मियु कातो की जोड़ी को 2-6, 7-6, 10-3 से हराया था. इस भारतीय खिलाड़ी ने महिला डबल्स में तीन व मिक्स्ड डबल्स में भी इतने ही ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं. यह उनका 62वां डब्ल्यूटीए डबल्स फाइनल है. अगर वे टूर्नामेंट जीत लेती हैं तो यह उनका 41वां खिताब होगा.

अब फाइनल में सानिया-नादिया की जोड़ी का चाइना की जैंग-पैंग शुआई से मुकाबला होगा. इससे पहले सानिया ने गुरुवार को अपनी जोड़ीदार के साथ अमेरिकन जोड़ी वेनिया किंग-क्रिस्टिना मैकहाले को 6-2, 4-6, 10-4 से हराया था.