रोहित और कार्तिक के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

रोहित और कार्तिक के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

 कप्तान रोहित शर्मा (64) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) की शानदार पारियों के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत हिंदुस्तान ने शुक्रवार को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 68 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद टीम इण्डिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. हिंदुस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके उत्तर में विंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. 

वेस्टइंडीज के लिए कोई भी बैट्समैन क्रीज पर टिककर खेलने की साहस नहीं जुटा पाया. मेजबान टीम के लिए शमार ब्रूक्स ने 20, काइल मेयर्स ने 15, कप्तान निकोलस पूरन ने 18, रोवमन पॉवेल ने 14 और शिमरॉन हेटमायर ने 14 रन बनाए. हिंदुस्तान की ओर से अर्शदीप सिंह, आर अश्विन और रवि बिश्नोई ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जाडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए.

इससे पहले, भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 190 रन का स्कोर बनाया. हिंदुस्तान की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (64) ने अर्धशतक के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. रोहित T20I क्रिकेट में फिर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया है. वहीं, दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की पारी खेली. 

कार्तिक ने चार चौके और दो छक्के लगाए. आर अश्विन ने भी नाबाद 13 रन बनाए. रोहित और कार्तिक के अलावा सूर्यकुमार यादव (24), श्रेयस अय्यर (0), ऋषभ पंत (14), हार्दिक पांड्या (1), रवींद्र जडेजा (16) कुछ खास नहीं कर सके. वेस्टइंडीज के लिए अल्ज़ारी जोसेफ़ ने दो विकेट अपने नाम किए.