अगर रोहित शर्मा बने टी20 टीम के कप्तान, तो इस गेंदबाज को मिल सकती है उप-कप्तानी

अगर रोहित शर्मा बने टी20 टीम के कप्तान, तो इस गेंदबाज को मिल सकती है उप-कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है। उनके इस पद से इस्तीफा देने के बाद उप कप्तान रोहित शर्मा का कप्तान बनना तय माना जा रहा है। ऐसे में उप कप्तान के पद की भी दावेदारी सामने आ गई है। जानकारी के मुताबिक तीन धुरंधर खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा शुरू हो चुकी है।

गुरुवार 16 सितंबर को भारतीय कप्तान कोहली ने एक बेहद अहम फैसला करते हुए टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ने की खबर दी। इसी साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच बीसीसीआइ की मेजबानी में यूएई में खेला जाने वाला टी20 विश्व कप कोहली के कप्तानी करियर का पहला और आखिरी टी20 टूर्नामेंट साबित होने वाला है।

तीन नाम आए उप कप्तानी के लिए सामने


रोहित के टी20 टीम के कप्तान बनने के बाद उनकी जगह उप कप्तान कौन बनाया जाएगा इसको लेकर भी चर्चा शुरू हो चुकी है। पीटीआइ के मुताबिक रोहित के जोड़ीदार ओपनर केएल राहुल का नाम इस पद के लिए सामने आया है। वहीं विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी उप कप्तान बनने की रेस में शामिल हैं। क्रिकेट के तीनों ही फार्मेट में अपनी धारदार गेंदबाजी के नाम कमाने वाले जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में शामिल तीसरे खिलाड़ी हैं।


केएल राहुल और रिषभ पंत को टी20 क्रिकेट में कप्तानी करने का अनुभव हो चुका है। बीसीसीआइ की घरेलू टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स की कप्तानी का जिम्मा राहुल के कंधे पर है। वहीं रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी दी गई है। बतौर कप्तान और बल्लेबाज ये दोनों ही खिलाड़ी अपने आपको साबित कर चुके हैं। बुमराह के पास अनुभव काफी है जिसकी वजह से उनके उप कप्तान बनने की दावेदारी भी काफी मजबूत लग रही है। 


श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच को ऐसे देखें लाइव

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच को ऐसे देखें लाइव

आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम आज अपने-अपने सुपर 12 के अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले दोनों टीमों ने राउंड 1 के मैच खेले थे। ऐसे में अब दोनों ही टीमों की नजरें इस मैच को जीतकर अपने सुपर 12 के अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी। ऐसे में महमदुल्लाह की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम और दसुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम के बीच होने वाले विश्व कप के इस मुकाबले से पहले जान लीजिए कि इस मैच को आप कब और कहां लाइव देख सकते हैं।


T20 World Cup 2021 में आज किन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला ?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का 15वां मैच खेला जाएगा।

कब खेला जाएगा श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का मुकाबला रविवार 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच?


श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच विश्व कप का मुकाबला दोपहर साढ़े 3 बजे से शुरू होगा।

कितने बजे होगा श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले का टास?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच इस महामुकाबले का टास दोपहर 3 बजे होगा।

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां होगी?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप के इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हाटस्टार एप पर देख सकते हैं। जहां आप हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी कमेंट्री सुन सकते हैं।


Sri Lanka vs Bangladesh मैच का सीधा प्रसारण कहां होगा?

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं, जहां अलग-अलग भाषाओं में भी आपको कमेंट्री सुनने को मिलेगी।

वहीं, अगर आपको श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच से जुड़े अपडेट्स और आंकड़ों के बारे में जानना है तो आप दैनिक जागरण के क्रिकेट सेक्शन पर क्लिक कर सकते हैं। यहां हर पल आपको आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 से जुड़ी नई-नई जानकारी मिलती रहेगी।