राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी समाचार है. टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी.

दिशांत अभी उदयपुर में अपने घर पर हैं. उन्हें 14 दिन अस्पताल में क्वारैंटाइन में रहना होगा. इसके बाद उनके 2 कोरोना टेस्ट होंगे. इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें 6 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा. इसके बाद ही वे यूएई के लिए उड़ान भर सकेंगे.

फ्रेंचाइजी ने टीम के मुंबई में इकठ्ठा होने से पहले कोरोना टेस्ट कराया

फ्रेंचाइजी ने अपने ट्वीट में यह भी बोला है कि अगले सप्ताह टीम को यूएई जाना है. इससे पहले सभी मेम्बर मुंबई में इकठ्ठा होंगे. इसे ध्यान में रखते हुए ही खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ का अलावा कोरोना टेस्ट कराया गया. बीसीसीआई के प्रोटोकॉल के हिसाब से सभी खिलाड़ियों को यूएई जाने से पहले अपने 5 कोरोना टेस्ट कराने हैं.

फ्रेंचाइजी ने दिशांत के सम्पर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट कराने को कहा

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले 10 दिन में दिशांत के सम्पर्क में आए सभी लोगों से अपना कोरोना टेस्ट कराने के लिए बोला है. फ्रेंचाइजी ने जानकारी दी है कि पिछले 10 दिन में न तो राजस्थान का व न ही आईपीएल की दूसरी टीम का कोई खिलाड़ी दिशांत के सम्पर्क में आया.

यूएई जाने से पहले भारतीय खिलाड़ियों के 5 टेस्ट होंगे

यूएई आने से पहले हर एक खिलाड़ी व स्टाफ का 5 बार कोरोना टेस्ट होगा. सभी खिलाड़ी दो टेस्ट अपने शहर में कराएंगे. निगेटिव रिपोर्ट के बाद टीम से जुड़ेंगे. यहां 14 दिन क्वारैंटाइन के दौरान 3 टेस्ट व होंगे. इसके बाद यूएई जाने की अनुमति मिल सकेगी. विदेशी खिलाड़ियों को भी यूएई में आने से पहले 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा. साथ ही दो निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही वे यूएई के लिए रवाना हो सकेंगे.

टूर्नामेंट के दौरान हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा

यूएई में खिलाड़ियों व सहयोगी स्टाफ को ट्रेनिंग में शामिल होने से पहले 6 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा. इस दौरान कोई भी होटल में एक-दूसरे से नहीं मिल सकेगा. इस दौरान पहले, तीसरे व छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट होगा. तीन निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही वे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री व ट्रेनिंग कर सकेंगे. इसके बाद टूर्नामेंट के दौरान हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा.

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होगा, जबकि फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. सभी टीमें 21-22 अगस्त से यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं.